May 18, 2024 : 9:55 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

झुग्गियों को शिफ्ट करने के लिए दिल्ली सरकार बना सकती है योजना: सतेन्द्र जैन

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • शहरी विकास मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को लिखा पत्र

सप्रीम कोर्ट के रेलवे किनारे से 48 हजार झुग्गियों को हटाने के आदेश मामले में दिल्ली के शहरी विकास मंत्री सतेन्द्र जैन ने झुग्गियों में रहने वाले परिवारों को पक्का मकान देने के लिए विस्तृत योजना बनाने के संबंध में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को पत्र लिखा है। बुधवार को लिखे पत्र में कहा कि ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ पॉलिसी के तहत झुग्गी में रहने वाले लोगों को आसपास बसाने के लिए सभी सरकारी एजेंसियों के सहयोग की जरूरत पड़ेगी। इसके लिए विस्तृत योजना बनानी होगी और अगर रेल मंत्रालय चाहे, तो दिल्ली सरकार यह योजना बना कर दे सकती है।

शहरी विकास मंत्री ने रेल मंत्री को दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से गरीबों को आशियाना दिलवाने के इस प्रयास में पूरा सहयोग देने का भरोसा दिया है। जैन ने कहा कि हमारा मानना है कि कोरोना की इस महामारी के दौरान इन्हें हटाना ठीक नहीं रहेगा।

इन्हें जब भी हटाया जाता है, हर झुग्गी वासी को पक्के मकान दिए बिना नहीं हटाया जा सकता है। इस बारे में कानून बिल्कुल साफ है। यह इनका कानूनी अधिकार भी है। जैन ने अपने पत्र में आगे कहा है कि ‘जहां झुग्गी, वहीं मकान’ यह वादा आम आदमी पार्टी और भाजपा दोनों ने ही किया है।

0

Related posts

बिटिया को श्रद्धांजलि देने के लिए पिता ने कल रखी शोक सभा, प्रशासन ने 10 शर्तों के साथ दी मंजूरी

News Blast

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं: देश के 90% जिलों में एक्टिव केस कम हुए, पिछले हफ्ते 70 जिलों में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या बढ़ी

Admin

देश में वैक्सीन कॉकटेल का ट्रायल:गलती से कोवीशील्ड और कोवैक्सिन की डोज लगी है तो घबराएं नहीं, दूसरे देशों में नतीजे निगेटिव नहीं

News Blast

टिप्पणी दें