May 4, 2024 : 7:59 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

iOS 14 का Beta वर्जन डाउनलोड किए जाने के लिए उपलब्ध, इन नए फीचर्स का ट्रॉयल लें

अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी एपल ने अपनी iOS 14 ओपरेटिंग का बीटा वर्जन पब्लिक के लिए जारी कर दिया है. बीटा वर्जन को अब यूजर्स डाउनलोड करके टेस्ट कर सकते हैं. हालांकि iOS 14 का बीटा वर्जन आईफोन में डाउनलोड करने से पहले डेटा का बैकअप जरूर ले लें. बता दें कि एपल ने iOS में कॉलिंग स्क्रीन में बदलाव समेत कई नए फीचर्स पेश किए हैं.

रिपोर्ट्स के मुताबिक बीटा वर्जन में उपलब्ध अधिकतर फीचर्स को iOS 14 की फाइनल अपडेट में दिए जाने की संभावना है. बीटा वर्जन के बारे में बात करें तो एपल ने Widget को लेकर नए फीचर्स पेश किए हैं. अब आप अपनी स्क्रीन पर थर्ड पार्टी Widget का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके साथ ही आपको Widget के साइज को भी अपने हिसाब से एडजेस्ट करने का विकल्प मिलेगा.

ऐप लाइब्रेरी

ऐप लाइब्रेरी में आपको बीटा वर्जन में कई नए फीचर्स मिलेंगे. ऐप लाइब्रेरी में Suggested और Recently Added जैसे कैटेगरी को ऐप लाइब्रेरी की होम स्क्रीन से अलग कर सकते हैं. इसके अलावा जिन ऐप का आप इस्तेमाल ज्यादा करते हैं उनके icon को बड़ा करने का विकल्प भी मिलेगा. ऐप लाइब्ररी में उपलब्ध ऐप को होम स्क्रीन पर सर्च करना का ऑप्शन भी बीटा वर्जन में उपलब्ध है.

फुल स्क्रीन कॉल नोटिफिकेशन से छुटकारा

iOS 14 में फुल स्क्रीन कॉल नोटिपिकेशन से मुक्ति मिलना तय है. बीटा वर्जन में कंपनी ने इस विकल्प को जारी कर दिया है. अब अगर आप फोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो किसी का कॉल आने पर वह स्क्रीन पर ऊपर की तरफ छोटे से हिस्से में नोटिफिकेशन के तौर पर दिखाई देगा.

मल्टी टास्किंग फीचर में हुआ बदलाव

iOS 14 के बीटा वर्जन में कंपनी पिक्चर टू पिक्चर मोड का ट्रॉयल भी कर रही है. यह फीचर पिछले कुछ समय से iPad में उपलब्ध था. लेकिन अब iPhone के यूजर्स भी अपने वीडियो के स्क्रीन को छोटा या बड़ा कर सकते हैं. इतना ही नहीं इस मोड में आप गेम या मैसेजिंग करते वक्त फोन के किसी हिस्से में वीडियो भी चला सकते हैं.

इन सबके अलावा एपल ने बीटा वर्जन में Siri और सिक्योरिटी को लेकर भी बदलाव किए हैं. एपल अपने नए प्रोडक्ट की लॉन्च के साथ ही iOS 14 को लॉन्च करेगी.

अगर खरीदना चाहते हैं नया टीवी तो इन अहम बातों का जरूर रखें ख़याल

Related posts

बारिश और तूफान में ड्राइविंग टिप्स: अचाकन आ जाए तेज बारिश या कभी ऐसे मौसम में फंस जाए कार, तो 4 बातें हमेशा रखें ध्यान

Admin

फेसबुक की ऑनलाइन पेमेंट सर्विस:कंपनी जल्द शॉपिफाई ई-कॉमर्स के साथ करेगी इसकी शुरुआत, ऑनलाइन बिजनेस में मिलेगी मदद

News Blast

OnePlus Nord 2: भारत में 22 जुलाई को एंट्री करेगा स्मार्टफोन, लॉन्च से पहले सामने आई कीमत

News Blast

टिप्पणी दें