May 10, 2024 : 8:28 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

क्राइम ब्रांच ऑफिस में उमर खालिद से करीब 5 घंटे तक किए गए सवाल जवाब

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नार्थ ईस्ट दिल्ली में फरवरी माह में हुए दंगों को लेकर जेएनयू के पूर्व छात्र उमर खालिद से बुधवार को पूछताछ हुई। क्राइम ब्रांच ने उसे नोटिस देकर जांच में शामिल होने के लिए बुलाया था। सनलाइट कॉलोनी स्थित ऑफिस में उमर खालिद से करीब पांच घंटे तक पुलिस अधिकारियों ने सवाल जवाब किए। उससे दंगे के आरोपी पूर्व पार्षद ताहिर हुसैन से संबंधित सवाल पूछे गए। उसने दावा किया कि वह कभी ताहिर हुसैन से मिला नहीं।

बकायदा, इसे लेकर उसने मंगलवार को दिल्ली पुलिस आयुक्त को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उसने स्पेशल सेल पर मामले में फंसाने का आरोप लगाया है। जेएनयू के इस पूर्व छात्र के खिलाफ पुलिस ने गैर कानूनी गतिविधि अधिनियम (यूएपीए) के तहत केस दर्ज कर रखा है। पुलिस की ओर से दंगे पूर्व निर्धारित साजिश के तहत होने बताए गए। दंगे की साजिश का हिस्सा उमर खालिद समेत अन्य लोग बताए गए। इस मामले को लेकर एक अगस्त को भी पुलिस ने उमर खालिद से पूछताछ की थी, जहां जांच का हवाला देते हुए उसका मोबाइल भी जब्त कर लिया गया था।

उमर के खिलाफ जुटाए जा रहे सबूत

क्राइम ब्रांच के बुलावे पर बुधवार दिन में करीब साढ़े ग्यारह बजे उमर खालिद सनलाइट कॉलोनी स्थित क्राइम ब्रांच के ऑफिस पहुंच गया। इसके साथ परिवार के कुछ अन्य लोग भी साथ थे। यहां करीब पांच घंटे तक उससे पूछताछ चली। पुलिस दंगे में उसकी साजिश की भूमिका को अभी वेरिफाई कर रही है, उसके खिलाफ सबूत एकत्रित किए जा रहे हैं। उमर खालिद पर आरोप है उसने दिल्ली में दंगे भड़काने में अहम रोल अदा किया। अलग अलग जगह पर ऐसे भड़काऊ भाषण दिए, जिससे लोग सड़क पर आ गए।

0

Related posts

मुंबई में गैर-जरूरी काम से घर से सिर्फ दो किमी. तक के दायरे तक जाने वाला आदेश पुलिस ने वापस लिया, राज्य में 2 लाख के पार हुए संक्रमित मरीज

News Blast

मोहाली के गांव का ग्राउंड 4500 रुपए में किराए पर लिया, श्रीलंका का टी-20 लीग बताकर खिलाया, लाइव स्ट्रीमिंग भी करवाई

News Blast

कोरोना से एक और मौत, आंकड़ा पहुंचा 11, पॉजिटिव मरीज 24 घंटे में 45 बढ़े

News Blast

टिप्पणी दें