May 7, 2024 : 3:44 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

एफआईआर कमेटी को नहीं दी जा रही, पुलिस क्या छिपा रही : खान

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

उत्तर-पूर्वी दिल्ली दंगों को लेकर कार्रवाई कर रही दिल्ली विधानसभा की अल्पसंख्यक कल्याण कमेटी की बुधवार को बैठक हुई है। कमेटी के सामने प्रिसिंपल होम सेक्रेटरी के अलावा शाहदरा और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित हुए। कमेटी ने पिछले बैठक में होम सेक्रेटरी को दंगों के संबंध में पुलिस की तरफ से दर्ज की गई एफआईआर की कॉपी उपलब्ध कराने को कहा था। इस पर अधिकारियों ने एफआईआर की कॉपी उपलब्ध नहीं होने की जानकारी दी।

कमेटी के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान ने कहा कि सक्षम कमेटी के एफआईआर मांगने पर पुलिस एफआईआर उपलब्ध नहीं करा रही है। आखिर पुलिस क्या छिपा रही है। उन्होंने होम सेक्रेटरी को 16 सितंबर को प्रस्तावित कमेटी की अगली बैठक में सभी एफआईआर उपलब्ध कराने को कहा। इसके अलावा कमेटी ने अधिकारियों से दंगों के दौरान पुलिस के पांच युवकों को मारने के वीडियो पर कार्रवाई के संबंध में जानकारी मांगी।

इस मामले में एक युवक फैजान की मौत हो गई थी। इस पर अधिकारियों ने कार्रवाई के संबंध में जानकारी नहीं होने की बात कही। कमेटी ने 15 लोगों की एफआईआर दर्ज नहीं होने की शिकायत पर अधिकारियों को एफआईआर दर्ज कराने की कार्रवाई करने को कहा, ताकि पीड़ितों को मुआवजा उपलब्ध कराया जा सके।

0

Related posts

तीसरी लहर को लेकर चिंता:ग्रेटर फरीदाबाद में तीसरी लहर का सामना करने के लिए अम्मा हॉस्पिटल से मांगी मदद

News Blast

1 जुलाई से होने वाली ICSE एग्जाम्स भी रद्द, यहां भी CBSE की असेसमेंट प्रोसेस के आधार पर रिजल्ट तय होगा

News Blast

केंद्र के खिलाफ कोर्ट पहुंचा वॉट्सऐप: 3 महीने पुरानी सोशल मीडिया गाइडलाइंस को चैलेंज किया, कहा- यह यूजर्स की निजता के अधिकार का हनन

Admin

टिप्पणी दें