April 26, 2024 : 11:10 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

मीटिंग में उठा अनाधिकृत कॉलोनियों की बदहाली का मुद्दा, 120 आरडब्ल्यूए से चर्चा

नई दिल्ली7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • डीडीए ने मास्टर प्लान-41 के मुद्दे पर की लोगों से बातचीत

दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने मास्टर प्लान-2041 को तैयार करने से पहले लोगों के सुझाव लेने की बुधवार से शुरूआत कर दी। इसमें सबसे पहले अनाधिकृत कॉलोनी के लोगों से सुझाव लेने ऑनलाइन बैठक की।

इस बैठक में आरडब्ल्यूए ने अनाधिकृत कॉलोनी की बदहाली का मुद्दा उठाया। इसमें लोगों ने पेयजल की किल्लत से लेकर गंदगी की समस्या गिनाई। डीडीए ने वेबएक्स ऑनलाइन प्लेटफार्म पर बैठक तीन बैच में आयोजित की थी। सुबह 11 बजे बैठक शुरू की गई। इसमें 120 लोगों और आरडब्ल्यूए ने रजिस्ट्रेशन के करवाया था।

बैठक की अध्यक्षता डीडीए की कमिश्नर (प्लानिंग) लीनू सहगल और कमिश्नर लैंड पूलिंग नीरज भारती ने की। बैठक में अधिकारियों ने पीएम-उदय स्कीम की डिटेल लोगों के साथ साझा की और बताया कि लोग कैसे अपनी प्रॉपर्टी के मालिकाना हक के लिए आवेदन कर सकते हैं। बैठक में लोगों ने कॉलोनियों के सुधारने और विनियमित करने के लिए सरकारी एजेंसियों के साथ सहयोग करने की बात कहीं।

पोर्टल पर मिलेंगे पब्लिक मीटिंग के अपडेट

डीडीए और नैशनल इंस्टीट्यूट ऑफ अर्बन अफेयर (एनआईयूए) ने मास्टर प्लान-2041 की तैयारियों को लेकर बुधवार से आरडब्ल्यूए के साथ मीटिंग करना शुरू कर दिया है। इसके साथ ही डीडीए ने मास्टर प्लान को लेकर अपने पोर्टल की शुरूआत भी कर दी है। इस पर साप्ताहिक पब्लिक मीटिंग व अन्य अपडेट आते रहेंगे।

0

Related posts

निजी स्कूलों की मनमानी:स्कूल खुलते ही मांगने लगे पिछली व अगली एडवांस फीस, अभिभावक मंच ने विरोध कर सीएम व शिक्षामंत्री से शिकायत की

News Blast

चौथे फेज में मोबाइल से उपलब्ध कराएगी मेट्रो टिकट, सभी स्टेशनों पर दे रही है टचलेस क्यूआर कोड से स्मार्ट कार्ड रिचार्ज की सुविधा

News Blast

कोरोना देश में: अब तक 13% आबादी की जांच हुई, पॉजिटिविटी रेट 5.9%; UP और बिहार में सबसे ज्यादा टेस्टिंग

Admin

टिप्पणी दें