May 5, 2024 : 3:44 PM
Breaking News
खेल

कोहली के बाद डिविलियर्स 5 महीने बाद मैदान में उतरे, कहा- कम रोशनी में मुश्किल विकेट पर प्रैक्टिस करना आसान नहीं था

एक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के कप्तान विराट कोहली और साथी प्लेयर एबी डिविलियर्स यूएई में आईपीएल की तैयारी में व्यस्त हैं। -फाइल फोटो

  • आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी नेट प्रैक्टिस की, उन्होंने कहा था कि वे काफी डरे हुए थे
  • इस बार आईपीएल कोरोनावायरस के कारण यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा

आईपीएल की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के स्टार बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने रविवार को दुबई में पहली बार नेट प्रैक्टिस की। उन्होंने कहा कि मुश्किल पिच पर प्रैक्टिस काफी कठिन रही, लेकिन अपने मनपसंद शॉट खेलकर लय हासिल कर ली। डिविलियर्स लॉकडाउन के बाद करीब 5 महीने बाद मैदान में उतरे हैं।

इस बार आईपीएल कोरोनावायरस के कारण यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा। इससे पहले आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने भी नेट प्रैक्टिस की। उन्होंने कहा था कि वे मैदान में उतरने से पहले काफी डरे हुए थे।

डिविलियर्स प्रैक्टिस के बाद खुश नजर आए

आरसीबी के यू-ट्यूब चैनल ‘बोल्ड डायरीज’ पर अपलोड वीडियो में देखा गया कि डिविलियर्स, पार्थिव पटेल और शिवम दुबे जैसे प्लेयर जबरदस्त तरीके से प्रैक्टिस में लगे हुए थे। नेट सेशन के बाद डिविलियर्स ने कहा कि एक बार फिर से बेटिंग करके काफी खुश हैं।

बल्लेबाजी करना आसान नहीं था
डिविलियर्स ने कहा, ‘‘नेट में प्रैक्टिस करके काफी मजा आया। ये मेरे लिए काफी अच्छा सेशन रहा। रोशनी ज्यादा नहीं थी और विकेट भी थोड़ा मुश्किल था। यहां बल्लेबाजी करना आसान नहीं था। बेसिक का ख्याल रखते हुए मुझे गेंद को ध्यान से देखना था। आखिर में मैंने कुछ बेहतरीन शॉट्स भी लगाए जो काफी शानदार थे। जब आप प्रैक्टिस करते हैं तो जज्बा चाहिए होता है और मैं उसी जज्बे के साथ प्रैक्टिस करता हूं।’’

कई दिनों के बाद प्रैक्टिस में कूदना नहीं चाहिए: कंडीशनिंग कोच
स्ट्रेंथ और कंडीशनिंग कोच शंकर बसु ने कहा, ‘‘तीन चीजें हैं, जिन्हें हमें ध्यान में रखना होगा। एक खिलाड़ी लंबे समय के बाद आ रहे हैं और वे ग्रुप में कूदना चाहेंगे। जिन्हें हमें रोकना होगा। नबंर दो- बहुत ज्यादा गर्मी है, इसलिए जिम में संतुलन बनाए रखना होगा। यही कारण है कि मैंने केवल स्किल में मदद करने वाली चीजों को ही शामिल किया।’’

कोहली सहित कई खिलाड़ियों ने प्रैक्टिस की
इससे पहले फर्स्ट सेशन में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली, दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर और शाहबाज नदीम की स्पिन तिकड़ी ने प्रैक्टिस की थी। कोहली ने कहा था- मैं वापसी को लेकर डरा हुआ था। मैंने 5 महीने से बल्ला नहीं उठाया था, लेकिन मैंने जितनी उम्मीद की थी, सेशन उससे काफी बेहतर रहा।

डिविलियर्स इस आईपीएल में विकेटकीपिंग कर सकते हैं
पहले खबर आई थी कि डिविलियर्स इस सीजन में आरसीबी के लिए विकेटकीपर की भी भूमिका निभा सकते हैं। इसका खुलासा खुद टीम के कोच साइमन कैटिच ने किया था। उन्होंने कहा था कि डिविलियर्स की कीपिंग को लेकर टीम मीटिंग में चर्चा की जाएगी। साइमन कैटिच ने कहा था कि इस आईपीएल सीजन एबी डिविलियर्स को अहम भूमिका निभानी होगी। वो साउथ अफ्रीका के लिए विकेटकीपिंग कर चुके हैं, ऐसे में इस बार उनके नाम पर विचार किया जाएगा।

0

Related posts

Bihar News: प्रेमी जोड़े को आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो युवक को चाकू से गोदकर मार डाला

News Blast

8 टीमों में से ICC रैंकिंग की टॉप-6 टीमें सीधे क्वालिफाई करेंगी, मेजबान इंग्लैंड को भी डायरेक्ट एंट्री

News Blast

कोहली ने कहा- मुझे भारतीय टीम की कप्तानी ऐसे ही अचानक नहीं मिली,  इसमें धोनी की बड़ी भूमिका रही

News Blast

टिप्पणी दें