April 29, 2024 : 6:12 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

एंड्रॉयड टीवी पर काम करेगा गूगल डुओ, अब बड़ी स्क्रीन पर कर पाएंगे वीडियो कॉलिंग

नई दिल्लीएक दिन पहले

  • कॉपी लिंक

ऐसा माना जा रहा है कि गूगल जल्द ही गूगल डुओ को गूगल मीट से रिप्लेस करने वाला है

  • ऐप की मदद से यूजर्स एंड्रॉयड टीवी पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे
  • गूगल क्रोमकास्ट में गूगल मीट का सपोर्ट पहले ही दे चुकी है

एंड्रॉयड टीवी पर जल्द ही गूगल डुओ की सर्विस मिलेगी। कंपनी इसके लिए बीटा वर्जन पर टेस्टिंग कर रही है। यानी एंड्रॉयड टीवी पर नया अपडेट आने के बाद यूजर्स अपने स्मार्ट टीवी से भी गूगल डुओ ऐप की मदद से वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। बता दें कि गूगल क्रोमकास्ट में गूगल मीट का सपोर्ट पहले ही दे चुकी है।

गूगल ने अपने ब्लॉग पर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि बड़ी स्क्रीन का इस्तेमाल सिर्फ मीटिंग के लिए ही क्यों?, इसका इस्तेमाल दोस्तों और परिवार से वीडियो कॉलिंग के लिए भी होना चाहिए। गूगल ने अपने ब्लॉग में जिस स्क्रीनशॉट का इस्तेमाल किया है उसमें गूगल डुओ का लोगो दिख रहा है।

ऐसे कर पाएंगे वीडियो कॉलिंग
गूगल डुओ ऐप की मदद से यूजर्स एंड्रॉयड टीवी के जरिए ग्रुप या वन टू वन वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। यदि टीवी में कैमरा नहीं है तो आप टीवी से वीडियो कॉलिंग के लिए यूएसबी कैमरा का इस्तेमाल कर सकते हैं।

ऐप को मिल सकता है नया नाम
ऐसा माना जा रहा है कि गूगल जल्द ही गूगल डुओ को गूगल मीट से रिप्लेस करने वाला है। जिसके बाद नए ऐप का नाम ‘Duet’ (Duo + Meet) हो जाएगा। बता दें कि गूगल ने कुछ दिन पहले ही गूगल डुओ के वेब वर्जन पर एक साथ 32 लोगों को वीडियो कॉलिंग या वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग करने की सुविधा दी है। कंपनी ने गूगल डुओ में फैमिली मोड भी पेश किया है।

गूगल मीट में भी हाल ही में क्रोमकास्ट सपोर्ट जारी किया गया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने लेक्चर्स और मीटिंग्स को बड़ी स्क्रीन पर स्ट्रीम कर सकते हैं। यह फीचर क्रोमकास्ट, क्रोमकास्ट अल्ट्रा और सेकंड जेनरेशन क्रोमकास्ट डिवाइसेज के साथ काम करेगा।

0

Related posts

अगर खरीदना चाहते हैं नया टीवी तो इन अहम बातों का जरूर रखें ख़याल

News Blast

पोको M3 का लो बजट फोन लॉन्च:फोन में अब  4GB रैम ऑप्शन मिलेगा,  6,000mAh की दमदार बैटरी से लैस होगा; कीमत 10,499 रुपए

News Blast

कम्प्यूटर वायरस से लड़ाई के हथियार: आपके पीसी और फोन में होने चाहिए ये 7 टूल, सरकार ने साइबर अटैक से बचाने तैयार किए

Admin

टिप्पणी दें