May 27, 2024 : 7:26 AM
Breaking News
MP UP ,CG

पक्षी लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए; पानी खराब न हो इसलिए पक्षियों को निकालने के लिए एक-एक कर तीन भाई कुएं में उतरे, तीनों की मौत

रायसेन28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

रायसेन में तीन भाई अपने खेत में काम करते हुए कुएं में उतरे और जहरीली गैस के रिसाव के कारण उनकी मौत हो गई।

  • तीन घंटे के रेस्क्यू के बाद ग्रामीणों ने तीनों भाईयों के शव बाहर निकाले

रायसेन जिले के देवरी क्षेत्र के एक गांव में एक ही परिवार के तीन भाईयों की कुएं में गिरने से मौत हो गई। तीनों के शवों को तीन घंटे के रेस्क्यू से ग्रामीणों ने बाहर निकाला। घटना स्थल पर पहुंचने के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने नाव का सहारा लिया। मृतकों में दो सगे और एक चचेरा भाई शामिल है।

शुक्रवार सुबह तीनों भाई देवरी के पतेरी गांव में अपने खेत में काम कर रहे थे, तभी दो पक्षी लड़ते-लड़ते कुएं में गिर गए। चूंकि कुशवाहा परिवार में इसी कुएं का पानी पीने के उपयोग में लाया जाता था, पानी गंदा न हो इसलिए जगदीश कुशवाहा (36) पक्षियों को बाहर निकालने के लिए कुएं में नीचे उतर गया। थोड़ी देर हुई और जगदीश बाहर नहीं निकला तो दूसरा भाई ब्रजेश कुशवाहा (34) भी नीचे उतर गया और जहरीली गैस की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। दोनों बाहर नहीं आए आए तो तीसरा चचेरा भाई प्रीतम कुशवाहा (23) भी गया और कुएं में उतर गया। उतरने के बाद वह भी जहरीली गैस से उसकी भी मौत हो गई।

कुएं में रेस्क्यू करते ग्रामीण। इसी कुएं में उतरे थे तीनों भाई।

कुएं में रेस्क्यू करते ग्रामीण। इसी कुएं में उतरे थे तीनों भाई।

लड़के को रस्सियों से बांधकर नीचे उतारा, वह भी अचेत हो गया
तीनों भाइयों के कुएं में मौत की सूचना मिलने पर मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। उन्होंने पता लगाने की कोशिश की कि आखिर इन तीनों की मौत कैसे हुई। उन्होंने एक लड़के को रस्सियों से बांधकर नीचे उतारा। उसे 8 फीट ही नीचे उतारा होगा, तभी वह बेहोश होने लगा।

लोगों को समझ में आ गया कि नीचे जहरीली गैस का रिसाव हो रहा है। उन्होंने लड़के को फौरन रस्सी से वापस खींच लिया। इसके बाद प्रशासन और पुलिस को इसकी जानकारी दी गई। पतई गांव काफी इंटीरियर इलाके में है, जिससे वहां पहुंचने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों को नाव का सहारा लेना पड़ा। दो नाले पार करके तहसीलदार और डीएसपी मौके पर पहुंचे।

0

Related posts

पीडब्ल्यूडी इंजीनियर ठेकेदार से रिश्वत लेते गिरफ्तार, लोकायुक्त की टीम ने रंगे हाथों पकड़ा

News Blast

भाजपा नेता सत्तन बोले – राम मंदिर निर्माण के सुयश का कोई असली हकदार है तो वह लालकृष्ण आडवानी है

News Blast

तालाब में डूबा 10 साल का आर्यन, शव बाइक पर रखकर लाना पड़ा अस्पताल

News Blast

टिप्पणी दें