May 20, 2024 : 12:05 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

‘माइंडसेट बूट’ से बच्चों में उद्यमी क्षमता बढ़ाने का अवसर मिलेगा : सिसोदिया

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • ‘Mindset Boot’ Will Give Opportunity To Increase Entrepreneurial Capacity In Children: Sisodia

नई दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया बुधवार को ऑनलाइन उद्यमी माइंडसेट बूट-कैम्प के समापन समारोह में शामिल हुए। इस अवसर पर सिसोदिया ने कहा कि उद्यमी माइंडसेट बूट-कैम्प से बच्चों को उद्यमी क्षमता को उच्च स्तर तक ले जाने का अवसर मिलेगा। सिसोदिया ने कैंप की टीम के सदस्यों को ऑनलाइन बूट-कैम्प के सफल समापन पर बधाई दी। उन्होंने कहा कि आप सभी ने बहुत मेहनत की है।

इस कैंप की खासियत यह रही कि छात्रों ने पूरे सत्र का संचालन स्वयं किया और अपने अनुभव साझा किए। बता दें उद्यमी माइंडसेट बूट-कैम्प छात्रों की उद्यमिता क्षमता बढ़ाने के लिए आयोजित पहला कैम्प था। यह कैम्प 10 जून से 3 अगस्त तक चला। कैम्प आयोजन में आठ सहयोगी संस्थाओं ने भाग लिया। इसमें 14 बैचों का गठन किया गया था। प्रत्येक बैच में 25 से 32 छात्र शामिल थे।

कैम्प में विभिन्न गतिविधियों में छात्रों ने अपने कौशल का प्रदर्शन किया। आरपीवीवी हरि नगर के छात्र पुष्पिंदर ने अपने साथी छात्रों द्वारा साझा किए गए अनुभवों के आधार पर तुरंत एक रैप गीत तैयार किया। छात्रों ने बताया कि इस कैम्प में उन्होंने उद्यमी मानसिकता का महत्व समझा है। उन्होंने टीम में काम करना और टीम नेतृत्व करना भी सीखा है।

कैम्प में छात्रों को दिए गए विषयों में टीम निर्माण, सहयोग, नेतृत्व, स्थिरता तथा वास्तविक जीवन से जुड़े पहलू शामिल थे। शिविर के आयोजन में उद्यम शिक्षा, अकाडासियसा, स्कूल ऑफ फ्यूचर, किडजप्रेन्यूर, उल्टाभोंपू, द ग्लोबल एजुकेशन एंड लीडरशिप फाउंडेशन, अलहोमोरा और यूथ स्टार्टअप नेटवर्क ने सहयोग किया।

0

Related posts

शताब्दी एक्सप्रेस: नई दिल्ली-कालका शताब्दी एक्सप्रेस सेवा आज से बहाल,पुरानी दिल्ली के बजाय आनंद विहार से चलेगी हमसफर एक्सप्रेस

Admin

देशभर की जेलों में कैदी के संक्रमित हो रहे, कोरोनाकाल में जेल में कैदियों की भीड़ खतरनाक साबित हो रही

News Blast

विकास के साथी ने कहा- हमें दबिश का पता था, पुलिस जवान बोला- हम उन्हें देख नहीं पा रहे थे, पर वो देखकर फायरिंग कर रहे थे

News Blast

टिप्पणी दें