May 13, 2024 : 10:42 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

विकास के साथी ने कहा- हमें दबिश का पता था, पुलिस जवान बोला- हम उन्हें देख नहीं पा रहे थे, पर वो देखकर फायरिंग कर रहे थे

  • रविवार को विकास के साथी दयाशंकर को गिरफ्तार किया गया, विकास ने उसी की बंदूक से फायर किए थे
  • 8 पुलिसवालों के हत्यारे विकास पर इनाम बढ़ाकर एक लाख किया गया, दयाशंकर 25 हजार का इनामी

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 10:24 PM IST

कानपुर. उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के बिकरु गांव में 8 पुलिसवालों की हत्या के 3 दिन बाद भी गैंगस्टर विकास दुबे फरार है। रविवार तड़के उसका साथी दयाशंकर अग्निहोत्री गिरफ्तार कर लिया गया। वह पुलिस पर हमले के समय विकास के साथ था। उस पर 25 हजार का इनाम था। उसने पुलिस को बताया कि विकास ने जिस बंदूक से फायरिंग की, वह मेरे नाम है। उसने यह दावा भी किया कि पुलिस की दबिश से पहले विकास के पास एक फोन आया था। इसके बाद हमले की प्लानिंग की गई। 25-30 लोगों को हथियार समेत घर बुलाया गया। 

ऊंचाई से बरसाई जा रही थीं पुलिस टीम पर गोलियां

इस बीच, दबिश देने गई पुलिस टीम में शामिल बिठूर के एसएचओ कौशलेंद्र प्रताप ने बताया कि हमने दबिश देने के लिए विकास के घर के पास गाड़ियां खड़ी कर दी थीं। पैदल आगे बढ़े तो सामने जेसीबी खड़ी दिखाई दी। विकास के घर के पास जाते ही हम पर फायरिंग होने लगी। हम उन लोगों को नहीं देख पा रहे थे, लेकिन वो लोग ऊंचाई पर थे और हमें पूरी तरह देखकर फायरिंग कर रहे थे।

दयाशंकर मुठभेड़ में पकड़ा गया, पैर में गोली लगी

दयाशंकर कल्याणपुर इलाके में पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान पकड़ा गया। उसके पैर में गोली लगी। पुलिस ने घेराबंद करने के बाद उससे सरेंडर करने को कहा था, लेकिन उसने देसी तमंचे से पुलिस पर फायरिंग कर दी और भागने की कोशिश की। इस बीच, पुलिस ने विकास पर इनाम 50 हजार से बढ़ाकर एक लाख रुपए कर दिया है। विकास के 18 साथियों पर भी 25-25 हजार रुपए का इनाम रखा गया है।

विकास ने एक व्यक्ति की जमीन पर कब्जा किया था

कानपुर जिले के चौबेपुर इलाके के राहुल तिवारी के ससुर लल्लन शुक्ला की जमीन पर विकास ने जबरन कब्जा कर लिया था। राहुल ने कोर्ट में विकास के खिलाफ केस दर्ज कराया। 1 जुलाई को विकास ने साथियों की मदद से राहुल को अगवा कर लिया और बंधक बनाकर पीटा। जान से मारने की धमकी भी दी। राहुल ने थाने में इसकी शिकायत की थी। 

विकास ने थाना प्रभारी के साथ भी हाथापाई की थी

पूछताछ के लिए थानाध्यक्ष आरोपी विकास के घर पहुंचे। यहां विकास ने उनके साथ हाथापाई की। इसके बाद थानाध्यक्ष ने राहुल की शिकायत पर ध्यान नहीं दिया और खुद के साथ हुई बदसलूकी की चर्चा भी किसी से नहीं की। बाद में अधिकारियों के आदेश पर चौबेपुर थाने में विकास पर केस दर्ज हो गया। गुरुवार देर रात पुलिस उसके घर दबिश देने पहुंची थी। यहां सीओ, 3 एसआई, 4 कॉन्स्टेबल शहीद हो गए। इनके अलावा, 2 गांववाले, 1 होमगार्ड और 4 पुलिसवाले घायल हो गए थे।

Related posts

एकता कपूर की वेब सीरीज ट्रिपल एक्स पर पूर्व सैनिकों ने जताई आपत्ति

News Blast

संक्रमित महिला 15 दिन से घूमती रही लेिकन सुध नहीं ली

News Blast

अस्पतालों में आईसीयू बेड बढ़ाने का इंतजाम कर रहे हैं- सीएम केजरीवाल

News Blast

टिप्पणी दें