May 5, 2024 : 9:46 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

बैंक का मैनेजर बनकर फोन पर बात करते हुए महिला के खाते से लाख रुपए निकाले

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Talking On The Phone, Becoming The Manager Of The Bank, Withdraws Lakh Rupees From The Woman’s Account

नई दिल्ली4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रशांत विहार इलाके में एक साइबर ठग ने खुद को बैंक का मैनेजर बताकर एक एक महिला के खाते से एक लाख रुपए निकल लिये। महिला को इसके बारे में कुछ पता नहीं है। उसका एटीएम कार्ड भी उसी के पास है। पुलिस ने गत गुरुवार को अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला सेक्टर-11 रोहिणी में परिवार के साथ रहती है। उसने पुलिस को बताया कि 10 अप्रैल 2018 को उसने अपने ओरिएंटल बैंक खाते से 25 हज़ार रुपए निकले थे। तभी से उक्त एटीएम कार्ड उसी के पास है। सुबह 5.40 बजे एक अज्ञात नंबर से फ़ोन आया। कॉलर ने अपना नाम दिनेश सिंग बताकर खुद को बैंक का अधिकार बताया। उसने बताया कि आपके खाते से एक लाख रुपए निकले हैं। इस बारे में क्या आपको पता है। उसने जब फ़ोन अपने पति को दिया, तो कॉलर ने बताया कि बैंक का मुख्यालय गुडगांव में है। जब उसे बताया कि बैंक का मुख्यालय वहां पर नहीं है और इतनी जल्दी बैंक नहीं खुलता है।

कॉलर ने तुरंत फ़ोन काट दिया। महिला ने अपना एटीएम कार्ड देखा तो वह उनके पास ही था। पति ने तुरंत फ़ोन में एसएमएस की डिटेल खंगाली, जिसमे एक लाख रुपए निकलने का मैसेज आया हुआ था। तुरंत कस्टमर केयर पर मामले की जानकारी देकर खाते को बंद करवाया। पुलिस ने कॉलर का फ़ोन नंबर लेकर बैंक अधिकारियों से भी पूछताछ शुरू कर दी है।

0

Related posts

दिल्ली में तीन दिन से डेरा जमाए नरोत्तम मिश्रा एक्टिव मोड में, भाजपा सूत्रों ने कहा- नए चेहरों को मंत्री बनाने का सुझाव उन्हीं का

News Blast

2 दिनों में 791 लोगों ने जान गंवाई; मुंबई में मरने वालों का आंकड़ा दो हजार के करीब पहुंचा

News Blast

बदमाशों ने बैंक में घुसकर कैमरे पर स्प्रे मारकर 1.29 लाख लूटे

News Blast

टिप्पणी दें