May 9, 2024 : 9:05 AM
Breaking News
MP UP ,CG

बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम के असर से भोपाल में 80.4 मिमी बारिश; तापमान पहली बार नीचे गिरा, आज शाम से कल सुबह तक फिर झमाझम के आसार

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Madhya Pradesh Bhopal 80.4 MM Rains, Weather Latest News Updates: Parts Of MP Capital Received Heavy Rain Today

भोपाल15 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजधानी भोपाल शहर में बीते 24 घंटों में 80.4 मिमी बारिश हुई। इसके कारण पूरा शहर पानी-पानी हो गया। भोपाल के छोला मंदिर थाने के यह हालात हैं।

  • गुरुवार रात भोपाल के बाहरी इलाके बैरागढ़ की अपेक्षा शहर में 30 मिमी ज्यादा पानी गिरा
  • मौसम विभाग का अनुमान- इंदौर, उज्जैन, जबलपुर और सागर संभाग में हो सकती है भारी बारिश

बंगाल की खाड़ी में बने सिस्टम ने राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश को भिगो दिया है। बीते 24 घंटों में भोपाल शहर में 80.4 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई है। हालांकि, बैरागढ़ में यह 51.4 मिमी रही। इसके कारण सीजन में पहली बार भोपाल में रात का पारा भी सामान्य से नीचे चला गया। यह 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जो इस सीजन में सबसे कम है। राजधानी में शुक्रवार शाम से एक बार फिर इसी तरह तेज पानी गिरने की संभावना है। अब मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक बंगाल के इस सिस्टम के एमपी की तरफ आने के कारण इंदौर, होशंगाबाद, सागर, उज्जैन और जबलपुर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

भोपाल में शुक्रवार शाम से शनिवार सुबह तक फिर तेज बारिश की संभावना बनी है।

भोपाल में शुक्रवार शाम से शनिवार सुबह तक फिर तेज बारिश की संभावना बनी है।

शाम से सुबह तक फिर बारिश होगी
मौसम वैज्ञानिक पीके साहा ने बताया कि बे ऑफ बंगाल में बना मजबूत सिस्टम छत्तीसगढ़ से होते हुए एमपी की तरफ आ गया है। यह शाम तक भोपाल के ऊपर से आगे बढ़ेगा। इसी कारण अब जबलपुर में जमकर बारिश हो रही है। इसके साथ ही, इंदौर, सागर, उज्जैन और होशंगाबाद में भी इसी से तेज बारिश होगी। भोपाल में गुरुवार की ही तरह शुक्रवार शाम से लेकर शनिवार सुबह तक तेज बारिश होने की संभावना बनी हुई है।

भोपाल में तेज बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया। यह फोटो सुभाष नगर अंडर ब्रिज का है। यह पूरी तरह पानी से भर गया।

भोपाल में तेज बारिश के कारण कई इलाकों में पानी भर गया। यह फोटो सुभाष नगर अंडर ब्रिज का है। यह पूरी तरह पानी से भर गया।

सुबह 6 बजे तक बारिश की रिकॉर्ड
राजधानी में गुरुवार देर शाम करीब 6:30 से बारिश होना शुरू हुई। महज दो घंटों में ही 20 मिमी बारिश हो गई थी। उसके बाद रात भर रुक-रुककर बारिश होती रही। ऐसे में शुक्रवार सुबह 6 बजे तक बैरागढ़ में 51.2 और भोपाल सिटी में 80.4 पानी गिरा। भोपाल में इस महीने में यह अब तक की सबसे ज्यादा एक दिन की बारिश भी है।

0

Related posts

लूट के मामले में फरार बदमाश ग्वालियर से गिरफ्तार; आरोपी पर 10 हजार का इनाम घोषित था

News Blast

युवक ने पिता काे किया अपमानित, गुस्साए बेटे ने बदला लेने दिनदहाड़े घोंपा चाकू, हत्या के बाद कपड़े, जूते और चाकू थैली में रख अनाज की कोठी में छिपाया

News Blast

मानव सेवा समिति ने गरीबों को कराया भोजन

News Blast

टिप्पणी दें