May 20, 2024 : 5:33 AM
Breaking News
MP UP ,CG

सपा ने विधानसभा के गेट पर किया प्रदर्शन, कांग्रेस-बसपा भी सदन में उठाएगी कानून व्यवस्था और ब्राह्मणों का मुद्दा

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Uttar Pradesh Vidhan Sabha Monsoon Session 2020 Latest News Updates: Samajwadi Party MLAs, MLCs Performed Outside The Assembly

लखनऊ27 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

विधानसभा में गेट पर चढ़कर प्रदर्शन करता सपा विधायक।

  • यूपी विधानसभा का मानसून सत्र आज से, तीन दिन चलेगा
  • विपक्षी पार्टियों ने यूपी सरकार को घेरने की बनाई रणनीति

कोरोना महामारी के बीच उत्तर प्रदेश विधानसभा का तीन दिवसीय मानसून सत्र आज से शुरू हो गया। इससे पहले विपक्ष ने यूपी में खराब कानून-व्यवस्था और ब्राह्मणों के मुद्दे पर योगी सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है। इसी क्रम में सुबह साढ़े नौ बजे सत्र शुरू होने से पहले समाजवादी पार्टी के विधायक/एमएलसी ने विधानसभा के अंदर/बाहर प्रदर्शन किया। वहीं, कांग्रेस के नेता विरोधी दल आराधना मिश्रा मोना का कहना सरकार में कानून व्यवस्था नाम की कोई बात नहीं बची। सरकार की गलत नीतियों से आम जनता परेशान है। एक जाति समुदाय को टारगेट करके अत्याचार किया जा रहा। वहीं बसपा ने सरकार को घेरने के लिए सदन में सत्तारुढ़ सरकार को घेरेगी।

प्रदर्शन करते सपाई।

प्रदर्शन करते सपाई।

ये मुद्दा सदन में विपक्ष उठाएगा

गैंगस्टर विकास दुबे एनकाउंटर से लेकर हाल ही में ब्राह्मण समुदाय के लोगों की हुई हत्याओं का मामला सदन में विपक्ष उठा सकता है। सपा, बसपा और कांग्रेस सदन के बाहर प्रदेश की खराब कानून-व्यवस्था पर योगी सरकार पर सवाल खड़े करते रहे हैं। ऐसे में विधानसभा सत्र के दौरान भी सदन में विपक्ष ने सरकार को खराब कानून-व्यवस्था पर घेरने की पूरी तैयारी की है। हाल ही में उत्तर प्रदेश में कई हत्याएं और लूट की घटनाएं सामने आई हैं।

विधानसभा के गेट पर चढ़ते से रोकता पुलिसकर्मी।

विधानसभा के गेट पर चढ़ते से रोकता पुलिसकर्मी।

जतिन प्रसाद ने लेटर लिखकर की थी अपील

कांग्रेस के पूर्व सांसद जितिन प्रसाद ने सर्व समाज के विधायकों से बुधवार को अपील की कि वे उत्तर प्रदेश विधानसभा सत्र में ब्राह्मण उत्पीड़न का मामला प्रभावी ढंग से उठाएं। प्रसाद ने एक पत्र में कहा, ‘मैं प्रदेश में ब्राह्मण समाज के लोगों की हत्याओं, हमले एवं बढ़ते अत्याचार की ओर आप सभी सर्व समाज के विधायकों का ध्यान आकृष्ट कराते हुए आप सभी से अपील करता हूं कि आप सभी दलगत भावना से ऊपर उठकर शुरू हो रहे उत्तर प्रदेश विधानसभा के सत्र में अपने अपने जनपदों, विधानसभा क्षेत्रों में ब्राह्मण उत्पीड़न के प्रकरणों को सरकार के सम्मुख प्रभावी ढंग से उठाकर इस अन्याय, अत्याचार एवं उपेक्षा पर अविलंब अंकुश लगाने की सरकार से मांग करें।

0

Related posts

कानपुर… छेड़खानी के आरोपी को बीच सड़क पर पीटा:BJP विधायक के बेटे और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हंगामा, आरोपी को घर से घसीटकर चौराहे पर लाए, देखती रह गई पुलिस; तनाव बढ़ने पर PAC तैनात

News Blast

शव को जलाना चाहता था डॉक्टर विवेक, किसी की आहट पाकर भागा; पोस्टमार्टम रिपोर्ट में तीन गोलियां निकलीं

News Blast

CM Shivraj in Seoni: आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान देंगे 287.48 करोड़ रुपये से अधिक के विकास कार्यों की सौगात

News Blast

टिप्पणी दें