May 14, 2024 : 12:46 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

विज्ञापन देकर विदेश में दाखिले को मांगी आर्थिक मदद, 50 हजार ठगे

गुड़गांव8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑनलाइन वेबसाइट पर विज्ञापन देकर विदेश में दाखिला दिलाने में मदद मांगना एक छात्र को महंगा पड़ गया। ठग ने स्टूडेंट से 50 हजार की ठगी ली। आरोपी ने पीड़ित से बैंक खाते में रुपए ट्रांसफर करवाने के बाद मोबाइल बंद कर लिया। छात्र की शिकायत पर सेक्टर-14 थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि आरोपी के मोबाइल नम्बर के आधार पर पहचान की कोशिश की जा रही है।

कुछ माह पूर्व वेबसाइट क्विकर पर एक व्यक्ति ने विदेश में दाखिला दिलाने में मदद का विज्ञापन पोस्ट किया हुआ था। उसे देखकर ओल्ड दिल्ली रोड निवासी छात्र बिनकेंद्रा पात्रा ने उस व्यक्ति से संपर्क साधा। आरोपी ने बातचीत में दाखिले के लिए 50 हजार रुपये बतौर फीस देने को कहा और बताया कि वह सस्ती फीस पर विदेश के नामचीन कॉलेज में दाखिला करवा देगा।

आरोपी ने छात्र को झांसे लेते हुए बैंक खाते की डिटेल्स देते हुए फीस जमा कराने को कहा। छात्र का आरोप है कि खाते में रुपये जमा कराने के बाद आरोपी ने फोन बंद कर लिया। कई दिनों तक प्रयास के बावजूद जब आरोपी ने जवाब नहीं दिया तो छात्र ने पुलिस में मामला दर्ज करा दिया। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

0

Related posts

Delhi-Mumbai Expressway: मई में शुरू होगा 8 लेन का एक्सप्रेस-वे, 120 की स्पीड से दौड़ेंगे वाहन

News Blast

महंगे तेल पर राहुल गांधी का तंज: कांग्रेस नेता ने कहा- महंगाई का विकास जारी, अच्छे दिन देश पर भारी; PM की बस मित्रों को जवाबदारी!

Admin

केंद्रीय राज्यमंत्री रामदास अठावले ने फिल्म एक्टर सुशांत के पिता से की मुलाकात, बोले- आत्महत्या नहीं हत्या की गई

News Blast

टिप्पणी दें