May 19, 2024 : 8:57 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

महंगे तेल पर राहुल गांधी का तंज: कांग्रेस नेता ने कहा- महंगाई का विकास जारी, अच्छे दिन देश पर भारी; PM की बस मित्रों को जवाबदारी!

[ad_1]

Hindi NewsNationalRahul Gandhi | Congress Leader Rahul Gandhi Attacks PM Narendra Modi Acche Din On PNG CNG Price Hike

नई दिल्ली18 मिनट पहले

कॉपी लिंक

देश में लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दाम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। केरल के वायनाड से सांसद राहुल ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि महंगाई का विकास जारी, अच्छे दिन देश पर भारी, PM की बस मित्रों को जवाबदारी! इसके साथ ही राहुल ने ट्वीट में #PNG #CNGPriceHike का भी इस्तेमाल किया।

कैबिनेट विस्तार पर भी बोलेइससे पहले मोदी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर भी तंज कसा। डॉ. हर्षवर्द्धन की जगह मनसुख मंडाविया को देश का नया स्वास्थ्य मंत्री बनाने के बाद राहुल ने सोशल मीडिया के जरिए लिखा, ‘क्या इसका मतलब वैक्सीन की और कमी नहीं है?’

कोरोना को लेकर हमलावर रहे हैं राहुलइससे पहले 28 मई को राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री मोदी पर तीखा हमला बोला था। राहुल ने कहा था कि कोरोना की दूसरी लहर के लिए प्रधानमंत्री की नौटंकी जिम्मेदार हैं। वे कोरोना को समझ ही नहीं पाए। देश में जो डेथ रेट बताई गई वह भी झूठ है। सरकार को सच बोलना चाहिए।

वैक्सीनेशन पर राहुल के दो बड़े आरोप1. सरकार की वैक्सीन स्ट्रैटजी फेलराहुल ने कहा था कि कोरोना से निपटने के 4 तरीकों- टेस्टिंग, ट्रैकिंग, ट्रीटमेंट और वैक्सीनेशन में से किसी भी सरकार के लिए 70-80% लोगों को टीके लगवाना सबसे सही बात होती। लेकिन सरकार यह अनुमान लगाने में ही विफल हो गई कि-

कितने लोगों को वैक्सीन की जरूरत होगी?वैक्सीन के कितने डोज का ऑर्डर देना होगा?देश की अपनी वैक्सीन बनाने की क्षमता कितनी होगी?कितने वैक्सीन बाहर से मंगवानी होंगी और यह ऑर्डर कौन देगा?

2. वैक्सीन ऑर्डर में नाकामी माफी लायक नहींराहुल ने कहा था कि दूसरे देशों ने मई 2020 में ही वैक्सीन खरीद के ऑर्डर देने शुरू कर दिए थे। लेकिन मोदी सरकार ने भारत को नाकाम कर दिया। उसने वैक्सीन का पहला ऑर्डर जनवरी 2021 में दिया। सार्वजनिक जानकारी के मुताबिक मोदी सरकार और राज्य सरकारों ने 140 करोड़ की आबादी और 18 साल से ऊपर के 94.50 करोड़ लोगों के लिए अब तक सिर्फ 39 करोड़ डोज ऑर्डर किए हैं। प्रमुख देशों में भारत की पर कैपिटा डोज खरीद सबसे कम है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

राहुल गांधी ने कहा- सरकार अर्थव्यवस्था को तबाह कर रही, यह डीमोनेटाइजेशन 2.0 है

News Blast

केजरीवाल बोले- केंद्र कोविड सेंटर में संक्रमितों के असेसमेंट का आदेश वापस ले, उन्हें जबरन क्वारैंटाइन करना हिरासत में रखने जैसा

News Blast

दोस्त रिया और सिद्धार्थ को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ होगी, मौत से 10 दिन पहले तक संपर्क में रहे लोग भी रडार पर

News Blast

टिप्पणी दें