May 20, 2024 : 2:38 AM
Breaking News
खेल

वर्ल्ड नंबर-1 बार्टी और फेडरर के बाद डिफेंडिंग चैम्पियन नडाल ने भी यूएस ओपन से नाम वापस लिया, कहा-कोरोना तेजी से बढ़ रहा और हमारा इस पर नियंत्रण नहीं

  • Hindi News
  • Sports
  • After World No.1 Barty And Federer, Defending Champion Nadal Also Withdrew From The US Open, Saying Corona Is Growing Fast And We Have No Control Over It

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

वर्ल्ड नंबर-2 राफेल नडाल ने पिछले साल रूस के डेनियल मेदवेदेव को हराकर यूएस ओपन जीता था। यह उनका 19वां ग्रैंड स्लैम खिताब था। -फाइल

  • राफेल नडाल ने कहा- मेरे लिए यह फैसला करना मुश्किल था, जब तक हालात ठीक नहीं होते ट्रैवल नहीं करूंगा
  • इस साल यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक, जबकि फ्रेंच ओपन 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक खेला जाएगा
Advertisement
Advertisement

महिलाओं में दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी एश्ले बार्टी और रोजर फेडरर के बाद डिफेंडिंग चैम्पियन राफेल नडाल भी यूएस ओपन टूर्नामेंट में नहीं खेलेंगे। उन्होंने मंगलवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

नडाल ने कहा कि मैंने बहुत सोचने के बाद इस साल यूएस ओपन टूर्नामेंट में न खेलने का फैसला किया। कोरोना के कारण दुनिया भर में स्थिति बहुत खराब है, कोविड-19 के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसा लग रहा है कि जैसे हमारा इस पर कोई नियंत्रण नहीं। उन्होंने आगे कहा कि यह फैसला मैं नहीं लेना चाहता था, लेकिन इस बार मैंने अपनी दिल की सुनी और जब तक हालात ठीक नहीं होते मैं ट्रैवल नहीं करूंगा।

नडाल ने इंटरनेशनल टेनिस शेड्यूल की भी आलोचना की

वर्ल्ड नंबर-2 नडाल ने कोरोना के कारण इंटरनेशनल टेनिस शेड्यूल में आए बदलाव की भी आलोचना की। उन्होंने कहा कि हम जानते हैं कि इस साल टेनिस कैलेंडर खिलाड़ियों की परीक्षा लेने वाला है, यह बर्बर है, क्योंकि 4 महीने से खेल हुआ ही नहीं और फिर एक के बाद एक दो टूर्नामेंट यूएस और फ्रेंच ओपन हो रहे। यूएस ओपन 31 अगस्त से 13 सितंबर तक होगा, जबकि फ्रेंच ओपन इसके दो हफ्ते बाद 27 सितंबर से 11 अक्टूबर तक पेरिस में खेला जाएगा।

फेडरर भी घुटने की चोट के कारण यूएस ओपन में नहीं खेलेंगे

इससे पहले दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर भी घुटने की सर्जरी के कारण टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले चुके हैं। 1999 के बाद ऐसा पहली बार होगा, जब नडाल और फेडरर दोनों किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के मेन ड्रॉ में नजर नहीं आएंगे। 19 ग्रैंड स्लैम जीत चुके नडाल के पास यूएस ओपन में फेडरर के 20 खिताब जीतने के रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका था।

जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका

दुनिया के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन में खेलेंगे। तीन बार यह टूर्नामेंट जीत चुके जोकोविच के पास 18वां ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतने का मौका है। उनके अलावा वर्ल्ड नंबर-3 डोमिनिक थिएम, वर्ल्ड नंबर-5 डेनियल मेदवेदेव और स्टेफनोस सितसिपास भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे।

वहीं, महिला वर्ग में वर्ल्ड नंबर-1 एश्ले बार्टी को छोड़कर सभी टॉप सीड खिलाड़ी टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। इसमें रोमानिया की वर्ल्ड नंबर-2 सिमोना हालेप और सेरेना विलियम्स शामिल हैं।

बार्टी के फ्रेंच ओपन में भी खेलने की संभावना कम

बार्टी ने 5 दिन पहले ही यूएस ओपन में हिस्सा नहीं लेने की घोषणा की थी। तब उन्होंने कहा था कि वे कोरोना महामारी के चलते अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकती हैं। डिफेंडिंग चैम्पियन बार्टी ने इस साल फ्रेंच ओपन को लेकर भी चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि वे इस टूर्नामेंट में खेलेंगी या नहीं, इसकी घोषणा जल्द करेंगी।

Advertisement

0

Related posts

आरोपी रविंद्र डंडीवाल एक टीम को ऑस्ट्रेलिया लेकर गया था, कई प्लेयर्स तो वहां से लौटे ही नहीं

News Blast

खिलाड़ियों के प्रदर्शन के मामले में आईपीएल दुनिया की टाॅप टी-20 लीग, पांच लीग का इंपैक्ट इंटरनेशनल मैचों से भी ज्यादा

News Blast

युजवेंद्र चहल ने वीडियो शेयर कर मंगेतर धनश्री से पूछा- रसोड़े में कौन था; इंस्टाग्राम पोस्ट पर 5 लाख से ज्यादा लाइक्स

News Blast

टिप्पणी दें