April 26, 2024 : 3:37 AM
Breaking News
खेल

आरोपी रविंद्र डंडीवाल एक टीम को ऑस्ट्रेलिया लेकर गया था, कई प्लेयर्स तो वहां से लौटे ही नहीं

  • बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट हेड अजीत सिंह ने कहा- इमिग्रेशन स्कैंडल में भी शामिल रहा
  • डंडीवाल ने 29 जून को टी-20 लीग का मैच कराया था, अफगानिस्तान और नेपाल लीग से भी जुड़ा था

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 08:12 AM IST

पंजाब पुलिस ने सोमवार को मैच फिक्सिंग में आरोपी रविंद्र डंडीवाल को मोहाली से गिरफ्तार कर लिया। बीसीसीआई की राडार पर चल रहे डंडीवाल ने हाल ही में 29 जून को युवा टी-20 लीग का मैच आयोजित किया था। बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) टीम मोहाली पहुंच रही है और पुलिस से जानकारी साझा करेगी। बोर्ड के एंटी करप्शन यूनिट के हेड अजीत सिंह ने कहा- हम भी अपनी टीम वहां पर भेज रहे हैं। हम जो भी जानकारी एकत्रित करेंगे, उसे पुलिस के साथ साझा करेंगे। मोहाली में खेले गए मैच में पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ के प्लेयर्स मास्क लगाकर खेल रहे थे।

उन्होंने कहा कि डंडीवाल कई सालों से ऐसी लीग से संबंध रखता आया है। 3-4 साल पहले वो एक टीम को ऑस्ट्रेलिया लेकर गया था और उस टीम के कई सदस्य वहां से लौटे ही नहीं। यह एक इमिग्रेशन स्कैंडल था और जिसने टूर्नामेंट कराया था, उसने अधिकारियों को इस बारे में अवगत कराया था। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के साथ बोर्ड को इस बारे में पत्र लिखा। हम ज्यादा कुछ नहीं कर सकते थे, इसलिए पंजाब पुलिस को जानकारी देते हुए केस दर्ज करा दिया था। इसके बाद लगातार हमारी उस पर नजर थी।

नेपाल, अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया से जुड़े तार
डंडीवाल आम तौर पर भारत से बाहर होने वाली लीग से जुड़ता था। करीब दो साल पहले वो अफगानिस्तान प्रीमियर लीग से जुड़ा था। इसके अलावा वो नेपाल में एक लीग में भी शामिल था। इसके अलावा बैंकॉक में भी एक लीग कराना चाहता था। कई और देशों में भी वो काम कर चुका है। भारत में भी वो लीग आयोजित करना चाहता था, लेकिन इसमें वह कामयाब नहीं हो सका।

Related posts

वर्ल्ड नंबर-1 जोकोविच ने कहा- यूएस और फ्रेंच ओपन का होना खुशी की खबर, इसके लिए पूरी तरह पॉजिटिव हूं

News Blast

विराट ने पंड्या से कहा- खिलाड़ी को मेहनत से ही नंबर-1 बनना चाहिए, किसी को धक्का मारकर नहीं

News Blast

अगरकर ने कहा- कोरोना टेस्ट निगेटिव आता है, तो खिलाड़ी को सीरीज में लार का इस्तेमाल करने देना चाहिए

News Blast

टिप्पणी दें