May 17, 2024 : 7:43 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

दो पुलिसकर्मियों की बेटी ने भी मारी बाजी, एएसआई की बेटी को छठवां और इंस्पेक्टर की बेटी को मिला 33वां रैंक

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • The Daughter Of Two Policemen Also Won, The ASI’s Daughter Got The Sixth Rank And The Inspector’s Daughter Got The 33rd Rank.

दिल्ली6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

फाइल फोटो।

Advertisement
Advertisement

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने पिछले साल हुई परीक्षा का मंगलवार को अंतिम परिणाम घोषित कर दिया। नतीजे आने पर दिल्ली पुलिस का सिर भी ऊंचा हो गया। क्योंकि पीसीआर यूनिट में तैनात कांस्टेबल फिरोज आलम ने 645 ऑल इंडिया रैंक हासिल किया, वहीं द्वारका डिस्ट्रिक डीसीपी ऑफिस में तैनात असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर राजकुमार यादव की बेटी विशाखा यादव ने छठीं रैंक हासिल की। विजिलेंस यूनिट में इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह मान की बेटी नवनीत मान ने 33वां रैंक हासिल किया है। देश की सबसे बड़ी परीक्षा में बाजी मारने वाले इन तीनों उम्मीदवारों को दिल्ली पुलिस अफसरों ने बधाई दी है।

द्वारका डिस्ट्रिक डीसीपी एंटो अलफोंस ने तो बाकायदा अपने स्टाफ कर्मी राजकुमार यादव की बेटी को ऑफिस में बुलाकर उसे फूलों का गुलदस्ता देकर आगे भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। एएसआई की बेटी विशाखा यादव की छठी रैंक आने की खबर मिलते ही उसके पिता को पुलिस महकमे के अधिकारियों की ओर से बधाई मिलने का सिलसिला शुरु हो गया। कुछ यही स्थिति विजिलेंस इंस्पेक्टर सुखदेव सिंह मान की थी।

दोनों पुलिसकर्मियों की बेटियों द्वारा इतनी बड़ी उपलब्धि हासिल करने पर उन्हें शुभकामनाएं दिए जाने का सिलसिला लगातार जारी है। लॉकडाउन की वजह से परीक्षा परिणाम देरी से घोषित किए गए। जिसमें कुल 829 अभ्यर्थियों की सूची जारी की गई। एएसआई की बेटी विशाखा यादव ने तो टॉप टेन रैंकिंग में अपनी जगह बनायी। वह किरण गार्डन में परिवार के साथ रहती है। दो बार प्रीलिम्स एग्जाम में असफलता मिलने के बाद विशाखा ने इस बार बाजी मार ली। उसने मेहनत और अपने जज्बे को बनाए रखा।

Advertisement

0

Related posts

एक दिन पहले नीमा तेनजिन ने फोन पर कहा था, चुशूल में मेरी जान को खतरा है, मेरे लिए पूजा करना, रात 3 बजे फौजी उनकी शहादत की खबर लाए

News Blast

भास्कर एनालिसिस:आबादी बढ़ने की रफ्तार घटी, ज्यादा मुस्लिम जनसंख्या वाले राज्यों में भी प्रजनन दर कम

News Blast

ईएसआई में कोरोना के मरीजों को न शुद्ध पानी मिल रहा न खाना

News Blast

टिप्पणी दें