May 17, 2024 : 2:52 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

WhatsApp ग्रुप के नोटिफिकेशन से रहते हैं परेशान? आपकी मदद के लिए आ रहा है नया फीचर

अक्सर न चाहते हुए भी लोग कई बार WhatsApp ग्रुप से जुड़ जाते हैं. बाद में ऐसे व्हाट्सऐप ग्रुप के नोटिफिकेशन से लोग परेशान हो जाते हैं. आपकी इस परेशानी का निवारण जल्द होने वाला है. इंस्टेंट मैसेजिंग एप whatsApp एक नया फीचर यूजर्स के लिए लाने जा रहा है. इस फीचर के बाद आप अनचाहे ग्रुप के नोटिफिकेशन को हमेशा के लिए mute कर पाएंगे. WABeteinfo के अनुसार कंपनी नोटिफिकेशन सेक्शन में एक नए फीचर को जल्द लाने की तैयारी में है.

इस फीचर के आने के बाद यूजर्स किसी भी Group Chat को हमेशा के लिए साइलेंट या Mute कर पाएंगे. यह फीचर उन whatsApp यूजर्स के लिए बेहद फायदेमंद होगा, जो अक्सर अनचाहे ग्रुप के चैट नोटिफिकेशन से परेशान रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि एंड्रायड के लिए whatsApp बीटा के लेटेस्ट वर्जन में से एक (version 2.20.197.3) में mute always का ऑप्शन शामिल किया गया है. अब यूजर्स जल्द अपनी मर्जी के अनुसार ग्रुप चैट नोटिफिकेशन को बंद या फिर दोबारा शुरू कर सकेंगे. अभी ये विकल्प whatsApp के बीटा वर्जन में मिल रहा है और सभी यूजर्स को सेटिंग्स में नहीं दिखाई देगा.

अब तक whatsApp में ग्रुप के नोटिफिकेशन को म्यूट करने के लिए तीन विकल्प दिखाई देते हैं. आपको 8 घंटे, 1 सप्ताह और 1 साल का ऑप्शन मिलता है. लेकिन अब whatsApp के इस नए फीचर के आने के बाद 1 साल वाला ऑप्शन Always ऑप्शन में बदल जाएगा. इस फीचर के आने के बाद यूजर्स खुद सेटिंग नहीं चेंज करेंगे तब तक वॉट्सऐप नोटिफिकेशन म्यूट रहेगा.

ये भी पढ़ें:

ड्यूल सेल्फी कैमरे के साथ आए नए Vivo S7 स्मार्टफोन से उठा पर्दा, OnePlus Nord से होगा मुकाबला

Tech Tips: ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त इन बातों का रखें हमेशा ध्यान, वरना हो सकता है भारी नुकसान

Related posts

बाइक हो या कार, पंचर का डर आपको नहीं सताए इसलिए अपने पास हमेशा रखें ये किट; 5 मिनट में इससे पंचर रिपेयर हो जाएगा

News Blast

एपल मुफ्त दे रही है 15 हजार का एयरपॉड्स तो रियलमी के स्मार्टफोन-टीवी पर 5 हजार तक की छूट, जानिए क्या है पूरी डील

News Blast

WhatsApp पर ऐसे करें एक साथ 50 लोगों से वीडियो कॉल, जानिए मैसेंजर रूम का पूरा प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें