May 19, 2024 : 11:30 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना मरीजों के लिए 100 बैड का कोविड़ केयर केंद्र का हुआ उदघाटन

नई दिल्ली3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
Advertisement
Advertisement

उत्तरी दिल्ली नगर निगम के बालकराम अस्पताल में दीनदयाल कोविड केयर केंद्र का उदघाटन शुक्रवार को भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू और उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने किया। इस केयर केंद्र में 100 बैड है, जहां पर कोविड मरीजों को आइसोलेशन किया जाएगा। इस अवसर पर निगम के नेताओं समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे। बता दें इस कोविड केयर केंद्र का उदघाटन गत दिनों केंद्रीय स्वास्थ्यमंत्री हर्ष वर्धन करने वाले थे, लेकिन कुछ घंटे पहले ही इसे कैंसल कर दिया गया था।

इस अवसर पर भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्याम जाजू ने कहा कि निगम आर्थिक संकट के बावजूद नागरिकों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि इस आइसोलेशन केंद्र में 100 बेड की सुविधा नागरिकों के लिए उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में काफी नागरिक ऐसे हैं, जिनके घर काफी छोटे हैं, जो संक्रमण की स्थिति में आइसोलेशन में नहीं रह सकते हैं।

उनके लिए उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने दीनदयाल कोविड केयर केंद्र की सुविधा विकसित की है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा था कि 31 जुलाई तक दिल्ली में 5 लाख 50 हजार कोरोना के मरीज हो जाएंगे, जिसकी वजह से अस्पतालों में बेड, डॉक्टरों और नर्सों की कमी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री ने दिल्ली में एक भय का माहौल पैदा कर दिया था। जिसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने नेतृत्व में दिल्ली की कमान संभाली।

महापौर जयप्रकाश ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में भी उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने आर्थिक संकट के बावजूद नागरिकों के लिए दिन-रात कार्य किया है। निगम ने दिल्ली सरकार का हर प्रकार से सहयोग किया लेकिन दिल्ली सरकार ने निगम को किसी भी प्रकार की सहायता नहीं की। उन्होंने कहा कि निगम के कर्मचारियों और अधिकारियों ने स्वच्छता, सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंस पर कार्य करते हुए कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कार्य किए हैं।

Advertisement

0

Related posts

कोरोना मरीजों की देखभाल करने वाला रोबोट तैयार: ग्रेस नाम का रोबोट हॉस्पिटल की नर्स की तरह काम करेगा, इसमें फिट थर्मल कैमरा मरीज का टेम्परेचर बताएगा

Admin

लगज़री एसयूवी सेगमेंट में GLE व GLS का दबदबा

News Blast

विदेशियों को साल के अंत तक ग्रीन कार्ड और एच-1बी वीजा जारी करने पर रोक; गूगल के सीईओ पिचाई बोले- हम प्रवासियों के साथ

News Blast

टिप्पणी दें