May 6, 2024 : 6:46 AM
Breaking News
खेल

जडेजा पर विवादित टिप्पणी के बाद कॉमेंट्री पैनल से हटाए गए मांजरेकर ने कहा- दोबारा शामिल कर लें, अब गाइडलाइन का ध्यान रखूंगा

एक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

संजय मांजेरकर ने बीसीसीआई को भेजे ईमेल में कहा- मुझे गाइडलाइन के मुताबिक काम करने में खुशी होगी। पिछली बार इस मामले पर तस्वीर ज्यादा साफ नहीं थी।- फाइल

  • संजय मांजरेकर को बीसीसीआई ने इस साल मार्च में भारत-दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज से पहले कॉमेंट्री पैनल से हटाया था
  • उन्होंने पिछले साल वर्ल्ड कप के दौरान रविंद्र जडेजा को ‘टुकड़ों में प्रदर्शन’ करने वाला खिलाड़ी कहा था
  • इसके अलावा उन्होंने भारत-बांग्लादेश के बीच पहले पिंक बॉल टेस्ट में हर्षा भोगले को भी नीचा दिखाने की कोशिश की थी
Advertisement
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से दोबारा अपने कॉमेंट्री पैनल में शामिल करने की गुजारिश की है। इसे लेकर उन्होंने दूसरी बार बीसीसीआई को ई-मेल भेजा है। इसमें उन्होंने कहा है कि वे बोर्ड की गाइडलाइन के हिसाब से ही काम करेंगे।

उन्होंने बोर्ड से आईपीएल 2020 के कॉमेंट्री पैनल में शामिल करने का अनुरोध किया है। मांजरेकर को इस साल मार्च में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज से पहले कॉमेंट्री पैनल से हटाया गया था। हालांकि, कोरोना के कारण यह सीरीज नहीं हो पाई थी।

मुझे बोर्ड की गाइडलाइन के हिसाब से काम करने में खुशी होगी: मांजरेकर

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, बोर्ड को भेजे ईमेल में मांजरेकर ने लिखा है कि आदरणीय अपेक्स काउंसिल के मेंबर्स, उम्मीद करता हूं कि आप सभी ठीक होंगे। मैंने पहले भी एक ईमेल भेजा है, जिसमें मैंने कॉमेंटेटर के रूप में अपने रोल के बारे में बताया था। अब जबकि आईपीएल की तारीख का ऐलान हो चुका है और बीसीसीआई टीवी जल्द ही कॉमेंट्री पैनल का सिलेक्शन करेगी। मुझे बीसीसीआई की गाइडलाइन के मुताबिक काम करने में मुझे खुशी होगी। पिछली बार इस मामले पर तस्वीर ज्यादा साफ नहीं थी।

जडेजा को ‘टुकड़ों में प्रदर्शन’ करने वाला खिलाड़ी कहा था

पिछले साल इंग्लैंड और वेल्स में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के दौरान संजय ने भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की आलोचना की थी। उन्होंने जडेजा को ‘टुकड़ों’ में प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी कहा था। तब जडेजा ने कहा था कि मैंने आपसे दोगुने मैच खेले हैं और मैं अभी भी खेल रहा हूं। जिन लोगों ने कुछ हासिल किया है, उनका सम्मान करना सीखें।

हर्षा भोगले को भी नीचा दिखाने की कोशिश की

यह इकलौता वाकया नहीं है, जब मांजरेकर ने अपने बयान से विवाद खड़ा किया हो। उन्होंने पिछले साल कोलकाता में भारत-बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले पिंक बॉल टेस्ट के दौरान साथी कॉमेंटेटर हर्षा भोगले को भी नीचा दिखाने की कोशिश की थी। तब उन्होंने कहा था आपने क्रिकेट नहीं खेली है, सिर्फ क्रिकेट खेलने वाले ही मैदान पर चल रही चीजों के बारे में बात कर सकते हैं।

गांगुली और जय शाह मांजरेकर पर फैसला लेंगे

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, एक बोर्ड ऑफिशियल ने कहा कि हम इस विवाद को यहीं खत्म करते हैं और मांजरेकर को माफ कर देते हैं। उन्होंने जडेजा पर अपने बयान के लिए पहले ही माफी मांगकर विवाद को सुलझा लिया था। उन्होंने वादा किया है कि वह बोर्ड की गाइडलाइन का पूरा पालन करेंगे। वह अच्छे कॉमेंटेटर हैं और उन्हें क्रिकेट की बहुत गहरी समझ है। इस पर आखिरी फैसला बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह लेंगे।

Advertisement

0

Related posts

NEET UG Exam 2022: ‘एग्जाम देना है तो पहले उतारे…’ NEET परीक्षा से पहले छात्राओं से की गई बदसलूकी, केस दर्ज

News Blast

100 इंटरनेशनल गोल करने वाले दुनिया के दूसरे फुटबॉलर, नेशंस कप में स्वीडन के खिलाफ 2 गोल कर पुर्तगाल को जिताया

News Blast

देश में ओमिक्रॉन के केस हुए 9,287, संक्रमण दर 16.41 फीसदी

News Blast

टिप्पणी दें