May 20, 2024 : 10:25 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

25 लाख की मांगी रंगदारी, देने से इंकार करने पर की थी ताबड़तोड़ फायरिंग, दो आरोपी गिरफ्तार

दैनिक भास्कर

Jul 07, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. छावला के खैरा गांव में 24 जून को एक व्यक्ति घर हुई फायरिंग मामले में दो बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इन बदमाशों के सरगना ने जेल में बैठकर 25 लाख रुपए की रंगदारी पीड़ित से मांगी थी। डराने के इरादे से उनके घर पर सात राउंड फायरिंग हुई थी। बदमाशों के पास से हथियार भी मिले हैं। डीसीपी द्वारका डिस्ट्रिक एंटो अल्फोंस ने बताया खैरा गांव निवासी हरि भगवान के घर पर तीन बदमाशों ने फायरिंग की थी। जांच में पुलिस को पता चला पीड़ित का पैसों के लेनदेन को लेकर किसी से झगड़ा चल रहा था जिसके बाद से ही वाट्सएप कॉल के जरिए धमकी भरे फोन आ रहे थे।  24 जून की दोपहर एक युवक उनके घर के दरवाजे पर आया और दो राउंड हवा में फायरिंग कर दी।

तभी वहां आए दूसरे आरोपी ने पांच गोलियां चला दीं। पुलिस ने इलाके में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज चैक की, जिसमें एक आरोपी की पहचान नांगल राय निवासी बलजीत धनकड़ के रूप में हुई। इसे पकड़कर पूछताछ हुई तो पता चला  नजफगढ़ निवासी प्रदीप उर्फ बिरजू के साथ मिलकर इस वारदात को अंजाम दिया था। प्रदीप बाबा हरिदास नगर थाना इलाके का घोषित है। बलजीत ने हरि भगवान का मोबाइल नंबर प्रदीप को दिया और फिर भोंडसी जेल में बंद प्रदीप के साथी रणवीर सैनी ने कॉल करके 25 लाख की रंगदारी मांगी थी। हरि भगवान को धमकी दी गई थी कि बलजीत को रकम दे दे। इसके बाद पुलिस टीम ने प्रदीप उर्फ बिरजू को भी खैरा रोड इलाके से दबोच लिया।

आरोपी प्रदीप ने पूछताछ में खुलासा किया  रंगदारी मांगने पर  हरि भगवान ने रकम देने से इंकार कर दिया था। जिसके बाद प्रदीप अपने साथी दीपक धनकड़ और आशीष को लेकर हरि भगवान के घर पहुंचा और वहां पर दीपक और आशीष को फायर करने के लिए कहा था। उनको लगा था कि हरि भगवान डर जाएगा और पैसे दे देगा।

Related posts

घरों में पढ़ी गई बकरीद की नमाज, प्रदेश में रिकवरी रेट 80 फीसदी के पार पहुंचा

News Blast

बच्चे के साथ बाथरूम में गई मां, 3 साल के मासूम को मार डाला; इसलिए उठाया खौफनाक कदम

News Blast

भारी बारिश से शिमला के तापमान में 4 डिग्री की गिरावट, श्री गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश पर्व पर 45 हजार से ज्यादा संगत ने दरबार साहिब में माथा टेका

News Blast

टिप्पणी दें