May 19, 2024 : 2:04 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सड़कों पर बेखौफ घूमते दिखे जालंधरवासी, पुलिस ने दिनभर में 306 के चालान काटे

पंजाब सरकार ने रविवार को कंप्लीट लॉकडाउन का ऐलान कर रखा है, लेकिन लोग हैं कि मानने को ही तैयार नहीं। रविवार को जालंधर की सड़कों पर लोग बेखौफ नजर आए। सबसे ज्यादा हालत बस्ती बाबा खेल इलाके में रही। दूसरी ओर नियमों को मनवाने के लिए पुलिस भी कम सख्त नहीं है। रविवार को अलग-अलग तरह से कोरोना लॉकडाउन प्रोटोकॉल तोड़ने वाले 306 लोगों के चालान पुलिस ने किए हैं।

हालांकि विभिन्न नाकों पर पुलिस ने नियमों से खिलवाड़ करने वालों को समझाने की कोशिश भी, लेकिन जब नहीं माने तो ने डंडे के जोर पर सभी को घर भेजा। इस संबंध में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कोरोना वायरस पर काबू पाने के लिए ही पुलिस यह सख्ती कर रही है। आगे भी इस प्रकार की सख्ती जारी रहेगी। लोगों को खुद भी सोचना होगा कि वह इस महामारी को रोकने में पुलिस का सहयोग करें।

किस नियम के उल्लंघन पर कितना जुर्माना किया गया

पुलिस कमिश्नर गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि अब तक 13,928 लोगों के चालान काटकर 63.09 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है। सार्वजनिक स्थल पर थूकने वाले 302 लोगों से 40,600 रुपए जुर्माना, क्वारैंटाइन का उल्लंघन करने वाले 40 लोगों से 71 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया है। इसके अलावा 40412 वाहनों के चालान किए गए और 2061 वाहन जब्त किए गए। चौपहिया वाहनों में ज्यादा लोग बैठने पर 55 लोगों के चालान काटकर 1.2 लाख रुपए, 32 ऑटो में सवारियां ज्यादा बिठाने पर 16 हजार रुपए और शारीरिक दूरी का पालन न करने वाले 138 लोगों से 2.76 लाख रुपए जुर्माना वसूला गया है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

जालंधर के बस्ती बाबा खेल इलाके में बेखौफ सड़क पर निकले लोग।

Related posts

पश्चिम बंगाल की इस मस्जिद की 50 सालों से सफाई और देखरेख कर रहा है हिंदू परिवार, जानें हैरान करने वाला कारण

News Blast

दिल्ली पहुंचा हिजाब मामलाः राजधानी के स्कूलों में धार्मिक पोशाक पहनने पर लगी रोक

News Blast

राष्ट्रीय गीत का अपमान:मॉनसून सत्र के पहले दिन विधानसभा में राष्ट्रीय गीत पर खड़े नहीं हुए दिल्ली सरकार के अधिकारी, कार्रवाई के दिए आदेश

News Blast

टिप्पणी दें