May 17, 2024 : 2:44 PM
Breaking News
बिज़नेस

14 जुलाई को लॉन्च होगी हुंडई Tucson फेसलिफ्ट, दो ट्रिम लेवल GL ऑप्शन और GLS ऑफर करेगी कंपनी

  • मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट के कारण नई ट्यूसॉन पहले से महंगी हो सकती है
  • कार के दोनों (पेट्रोल/डीजल) इंजन को नए एमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपग्रेड किया गया है

दैनिक भास्कर

Jul 06, 2020, 12:26 PM IST

नई दिल्ली. साउथ कोरियाई कंपनी हुंडई 14 जुलाई को ट्यूसॉन का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च करेगी। सबसे पहले ऑटो एक्सपो 2020 में शोकेस किया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई ट्यूसॉन फेसलिफ्ट को दो ट्रिम लेवल – GL ऑप्शन और GLS में ऑफर किया जाएगा। मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट के कारण यह पहले से महंगी हो सकती है। वर्तमान में ट्यूसॉन की शुरुआती दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 18.76 लाख रुपए है।

ट्यूसॉन फेसलिफ्ट में एक्सटीरियर में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे?

  • डिजाइन की बात करें तो, 2020 ट्यूसॉन भी आउटडोइंग मॉडल के जैसी ही होगी क्योंकि इसमें वैसा ही स्टाइल दिया गया है। उस ने कहा फेसलिफ्ट में हुंडई की नई कैस्केडिंग ग्रिल, नई हेडलाइट और टेल-लाइट यूनिट समेत फ्रंट और रियर बम्पर में तोड़े बदलाव किए गए हैं, ये सभी इसे फ्रेश लुक देते हैं।

इंटीरियर में क्या बदलाव देखने को मिलेंगे? 

  • इंटीरियर में सबसे बड़ा बदलाव नया डैशबोर्ड डिज़ाइन के रूप में देखने को मिलेगा, जिसमें प्रमुख रूप से एक नया फ्री-स्टैंडिंग 8.0-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है।
  • नई यूनिट हुंडई की ब्लू लिंक कनेक्टेड  टेक्नोलॉजी के साथ आती है। अन्य फीचर्स के रूप में एक वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर, एक पैनोरमिक सनरूफ और इलेक्ट्रिक फ्रंट-पैसेंजर सीट एडजस्टमेंट शामिल हैं।

इंजन में क्या नया मिलेगा?

  • ट्यूसॉन फेसलिफ्ट में मैकेनिकल चेंज की बात करें तो नोट करने वाली बात यह है कि कार के दोनों पेट्रोल और डीजल इंजन को नए एमिशन नॉर्म्स को ध्यान में रखते हुए अपग्रेड किया गया है  2.0-लीटर, चार-सिलेंडर पेट्रोल इंजन 150hp की ताकत और 192Nm का टार्क जनरेट करेगा, जबकि 2.0-लीटर चार-सिलेंडर, टर्बो-डीजल इंजन 182hp का पावर और 400Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। गियरबॉक्स ऑप्शन के तौर पर दोनों इंजन स्टैंडर्ड टॉर्क-कनवर्टर ऑटोमैटिक के साथ आएंगे।
  • हालांकि, जबकि पेट्रोल वर्जन में पुराने मॉडल की तरह 6-स्पीड यूनिट के साथ आएगा, डीजल को एक ऑल-न्यू 8-स्पीड यूनिट मिलेगा। टॉप-स्पेक (GLS) डीजल ट्रिम में ऑल-व्हील ड्राइव (AWD) भी मिलेगा।

हुंडई ट्यूसॉन फेसलिफ्ट का किससे मुकाबला होगा?

  • इसके लॉन्च के बाद ट्यूसॉन फेसलिफ्ट का मुकाबला जीप कंपास और होंडा CR-V से देखने को मिलेगा। कोरियाई कार निर्माता ट्यूसॉन फेसलिफ्ट को दो ट्रिम लेवल – GL ऑप्शन और GLS में ऑफर करेगी। मैकेनिकल और कॉस्मेटिक अपडेट के साथ आउटगोइंग मॉडल की तुलना में नई ट्यूसॉनस की कीमत में बढ़ोतरी होने की उम्मीद है।

Related posts

बाजार में लिखिता इंफ्रा. का शेयर 8% प्रीमियम पर लिस्ट, निवेशकों को पहले दिन ही मिला शानदार रिटर्न

News Blast

रिकरिंग डिपॉजिट के तहत हर महीने छोटी-छोटी रकम जमा करके बना सकते हैं बड़ा फंड, किसी भी बैंक या पोस्ट ऑफिस में कर सकते हैं निवेश

News Blast

कभी चूरन-लॉटरी बेचने वाले अनु कपूर आज हैं करोड़पति, फर्श से अर्श तक पहुंचने की पढ़िए कहानी

News Blast

टिप्पणी दें