May 20, 2024 : 12:43 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

दिल्ली के दक्षिणी से उत्तर के तरफ बढ़ रहा मानसून का ट्रफ, आंधी के साथ हो सकती है हल्की बारिश

  • 30-50 किमी. के आंधी के साथ हो सकती है दिल्ली में हल्की बारिश

दैनिक भास्कर

Jul 05, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. दिल्ली के लोगों के लिए खुशखबरी है। मानसून दिल्ली पहुंच चुका है और बस लोगों को झमाझम बारिश का इंतजार है जिससे उमस और गर्मी से निजात पा सके। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को दिल्ली में 30-50 किलोमीटर के आंधी के साथ हो सकती है  हल्की बारिश से मानसून दस्तक देगा। 

स्काईमेट वेदर के मुख्य मौसम विज्ञानी महेश पालावत के अनुसार मानसून टर्फ शुक्रवार को दिल्ली के दक्षिणी क्षेत्र नारनौल तक पहुंच चुका है। अब यह दिल्ली के उत्तरी इलाकों की तरफ बढ़ रहा है। इससे शनिवार को मौसम के करवट लेने की संभावना है। इस दौरान गरज वाले बादल बनने 30 से 50 किलोमीटर की आंधी चलने और हल्की बारिश होने के भी आसार हैं।

दिल्ली में पहली बार दिखी इतनी साफ हवा 

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान यह पहली बार दिखा कि इस गर्मी के दौरान मई और जून में गर्मियों में अक्सर हवा में दिखने वाला धूल गायब रही। आसमान भी बिल्कुल साफ दिखा। सीपीसी के इंडेक्स के मुताबिक इस बार खराब स्तर का प्रदूषण नहीं हुआ है पर दिल्ली में मानक के स्टैंडर्ड के अनुसार अच्छी नहीं हुई।

Related posts

गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला कोरोना पॉजिटिव, प्रधानमंत्री मोदी ने फोन कर हाल जाना: देश में अब तक 5.29 लाख केस

News Blast

किसान आंदोलन का 33वां दिन: किसानों की 4 शर्तों के साथ बातचीत के प्रपोजल पर सरकार आज जवाब दे सकती है

Admin

मानसून में भी हीट वेव:राजस्थान, एमपी और यूपी समेत 6 राज्यों में अगले दो दिन गर्म हवा चलेगी, 40 डिग्री से ज्यादा रहेगा तापमान

News Blast

टिप्पणी दें