May 20, 2024 : 1:42 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

इस साल नहीं होंगी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं, बिना एग्जाम अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा

राज्य सरकार ने कोरोना महामारी के संक्रमण की स्थिति केमद्देनजर इस वर्ष प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों और तकनीकी शिक्षण संस्थानों में स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अशाक गहलोत की अध्यक्षता में शनिवार को सीएमआवासपर एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया गया।

इस बैठक मेंमुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा किकोरोना महामारी के परिदृश्य को देखते हुए इस वर्ष उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों की परीक्षाएं नहीं कराई जाएंगी तथा सभी विद्यार्थियों को बिना परीक्षा के अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा।

अंकों के निर्धारण के संबंध में एचआरडी मंत्रालय के दिशा निर्देश के बाद निर्णय होगा

सीएम ने कहा किप्रमोट होने वाले विद्यार्थियों के अंकों के निर्धारण के सम्बन्ध में भारत सरकार के मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा आगामी कुछ दिनों में जारी होने वाले दिशा-निर्देशों का अध्ययन कर समुचित निर्णय लिया जाएगा।

बैठक में उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवर सिंह भाटी, तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री सुभाष गर्ग, मुख्य सचिव राजीव स्वरूप, अतिरिक्त मुख्य सचिव वित्त निरंजन आर्य,उच्च शिक्षा सचिव शुचि शर्मा, सूचना एवं जनसम्पर्क आयुक्त महेन्द्र सोनी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा 480 केस, कुल 19532 कोरोना संक्रमित व 447 मौतें

राजस्थान में शनिवार को सबसे ज्यादा480नए पॉजिटिव केस सामने आए। इनमें अलवर में 54,बीकानेर में 46, बाड़मेर में 43,जालौर में 42,जयपुर में 40, धौलपुर में 39, भरतपुर में 30, जोधपुर में 29, नागौर में 26, पाली में 22, उदयपुर में 20, सीकर में 16, कोटा में 14,डूंगरपुर में 13, झुंझुनू में 11, सिरोही में 8, अजमेर में 7, दौसा में 4, करौली में 3, टोंक और राजसमंद में 2-2, हनुमानगढ़,गंगानगर,भीलवाड़ा,सवाई माधोपुर और बीएसएफमें 1-1, दूसरे राज्य से आए 4लोग संक्रमित मिले। इसके साथकुल संक्रमितों का आंकड़ा 19532 पहुंच गया। वहीं, सात लोगों की मौत भी हो गई। इनमें धौलपुर में 3, सीकर, भरतपुर, झुंझुनू और दूसरे राज्य से आए 1-1 व्यक्ति शामिल है। कुल मृतकों की संख्या 447पहुंच गई।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

Related posts

घाटी को 36 हजार करोड़ का नुकसान, सेब के बाग, शिकारे और जेवर बेचकर रोजी-रोटी जुटाने की कोशिश

News Blast

122 नए पॉजिटिव केस आए, 1 की मौत हुई; माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के एग्जाम में एडमिट कार्ड के साथ मास्क भी अनिवार्य किया

News Blast

इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच दिल का इलाज कराने अस्पताल पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री, स्टैंडिंग कमेटी के पांच में से तीन नेताओं ने कहा- कुर्सी छोड़ें ओली

News Blast

टिप्पणी दें