May 5, 2024 : 6:22 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच दिल का इलाज कराने अस्पताल पहुंचे नेपाल के प्रधानमंत्री, स्टैंडिंग कमेटी के पांच में से तीन नेताओं ने कहा- कुर्सी छोड़ें ओली

  • नेपाल में सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं की लगातार सातवें दिन मीटिंग
  • प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने विरोधियों को मनाने की कोशिश की, घर बुलाया

दैनिक भास्कर

Jul 02, 2020, 09:48 AM IST

काठमांडू. नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली की कुर्सी पर खतरा बढ़ता जा रहा है। इस्तीफे का दबाव बढ़ता जा रहा है। बुधवार को उन्होंने अपनी ही पार्टी में विरोधियों को शांत करने की कोशिश की। इन नेताओं को घर बुलाया। लेकिन, बात नहीं बनी। लगातार सातवें दिन स्टैंडिंग कमेटी की मीटिंग हुई। पांच में तीन नेताओं ने ओली से इस्तीफा देने को कहा। इस बीच वो बीमार हो गए। देर रात उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, इसे रूटीन चेकअप बताया गया है। 

घर पर मीटिंग 
सत्तारूढ़ एनसीपी गठबंधन की लगातार सातवें दिन मीटिंग हुई। ओली पार्टी हेडक्वॉर्टर में हुई इस मीटिंग में हिस्सा लेने नहीं पहुंचे। कुछ देर बाद उन्होंने विरोधी नेताओं को घर बुलाया। यहां बातचीत की। लेकिन, काठमांडू पोस्ट ने सूत्रों के हवाले से बताया कि पांच नेताओं में से तीन ने ओली से कहा कि वो फौरन पद छोड़ दें। दो नेताओं ने उन्हें काम सुधारने की नसीहत दी। 

ये नेता हुए शामिल
बुधवार को हुई मीटिंग में नंद कुमार प्रसीन, पेशाल खाटीवाड़ा, लीलामणि पोखरेल, मात्रिका यादव और योगेश भट्टराई ने भाषण दिया। खाटीवाड़ा, यादव और पोखरेल ने कहा- ओली विफल रहे हैं। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। वहीं प्रशीन और भट्टराई ने कहा कि प्रधानमंत्री अपना काम और इसको करने के तरीके में सुधार करें। मात्रिका यादव ने तो यहां तक कह दिया कि ओली शारीरिक, मानसिक और वैचारिक तौर पर प्रधानमंत्री रहने लायक नहीं बचे हैं।  

भारत पर आरोप लगाना अपराध
लीलामणि पोखरेल ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री ने भारत पर सरकार गिराने की साजिश रचने का आरोप लगाया है। सबसे पहले उन्हें इस बात के सबूत देने होंगे। अगर वो ऐसा नहीं कर पाते तो ये माना जाएगा कि उन्होंने अपराध किया है। 

अस्पताल में ओली
इस्तीफे के बढ़ते दबाव के बीच खबर आई कि ओली बीमार हो गए हैं। देर रात उन्हें काठमांडू के शहीद गंगालाल नेशनल हार्ट केयर सेंटर में भर्ती कराया गया। हालांकि, ओली के मीडिया सलाहकार ने इसे रूटीन चेकअप बताया। कहा- इसे सियासी मामलों से जोड़कर न देखा जाए। 

भारत और नेपाल से संबंधित ये खबरें भी आप पढ़ सकते हैं…

1. नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के नेताओं ने कहा- भारत पर प्रधानमंत्री ओली के आरोप बेबुनियाद, उन्हें फौरन इस्तीफा देना चाहिए

2. इमरान ने ओली से फोन पर बातचीत का वक्त मांगा, ओली ने भारत पर सरकार गिराने की साजिश का आरोप लगाया था

Related posts

भारत ने पाकिस्तान से कहा- अफसरों से कोई पूछताछ ना हो, उन्हें कार समेत तुरंत दूतावास भेजें

News Blast

भारत और चीन के बीच विवाद से जुड़े हुए सात कड़वे सच

News Blast

कमरे से दवाइयां बरामद, 3 लोगों के साथ फ्लैट में रहते थे; पुलिस को नहीं मिला सुसाइड नोट, 4 महीने से डायरेक्टर-प्रोड्यूसर को वक्त नहीं दे रहे थे

News Blast

टिप्पणी दें