May 5, 2024 : 6:10 PM
Breaking News
MP UP ,CG

रामपुरा के व्यापारी पर 7वें दिन दर्ज किया प्रकरण

दैनिक भास्कर

Jul 03, 2020, 04:00 AM IST

नीमच. राशन की दुकानों से हुए गरीबों को फ्री बांटने के लिए आए चावल की कालाबाजारी मामले में नीमच के चार में गिरफ्तार दो व्यापारियों का रिमांड खत्म होने के बाद गुुरुवार को न्यायालय में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया। रामपुरा के व्यापारी के खिलाफ 7वें दिन खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों ने थाने में शिकायत कर केस दर्ज कराया। 
पिछले दिनों दुकानों से दिया जाने वाले राशन की कालाबाजारी के जिले में दो बड़े मामले सामने आए थे। इसमें मौके से जिन व्यापारियों से माल जब्त हुआ विभाग ने अभी तक सिर्फ उनके खिलााफ कार्रवाई की लेकिन उनसे जुडे लोगों का पता नहीं कर पाया है। नीमच के व्यापारी विजय जैन गोल्डन, महावीर जैन, सुरेशचंद्र पोरवाल तथा दीपक अग्रवाल के गोदाम से बड़ी मात्रा में राशन का चावल व गेहूं जब्त किया था। चारों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया लेकिन इसमें से महावीर जैन व सुरेशचंद्र पोरवाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया इनका 2 जुलाई को रिमांड समाप्त होने पर न्यायालय में पेश किया जहां से जेल भेज दिया है। पूछताछ में दोनों ने जिनके नाम बताए वे विवेचना में है। बाकी 2 आरोपी अब तक फरार है।  
इसी तरह की कार्रवाई  25 जून को जिले के रामपुरा में भी पुलिस ने 38 क्विंटल राशन का चावल जब्त किया था और खाद्य आपूर्ति विभाग को सुपुर्द कर दिया था। विभाग ने बलराम मंडवारिया ने जब्त चावल व्यापारी दीपू पंजाबी, फूलचंद मजावदिया तथा पप्पू पंजाबी से खरीदना बताए थे। जिसके खिलाफ कार्रवाई के 7 दिन बाद गुरूवार को उनके अधिकारी  व्यापारी के खिलाफ थाने में शिकायत करने पहुंचे। रामपुरा टीआई शिव रघुवंशी का कहना है कि  पुलिस इस मामले में अभी प्रारंभिक तौर पर बलराम मंडवारिया पर केस दर्ज किया है क्योंकि राशन उससे जब्त किया है। वह कहां से लाया और किस-किस को दिया यह सभी नाम विवेचना के दौरान आएंगे और उनकी भूमिका इस काम में प्रमाणित हुई तो उन्हें भी नामजद किया जाएगा।

Related posts

गोरखपुर का रामगढ़ झील बनी सूबे का पहला वेटलैंड; 50 मीटर दायरे में अब नहीं लगेगा कोई उद्योग

News Blast

जेपी नड्‌डा ने गिनाईं केंद्र सरकार की उपलब्धियां; कहा- पीएम मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित

News Blast

वाराणसी दौरे पर CM योगी:बाढ़ के हालात का हवाई जायजा लेंगे, फिर राहत शिविरों में जाकर शरणार्थियों से सरकारी मदद की फीडबैक लेंगे, 24 घंटे पहले PM ने जाना था हाल

News Blast

टिप्पणी दें