May 7, 2024 : 3:15 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

1 जुलाई से शुरू हुई बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की दर्शन व्यवस्था, राज्य के 422 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन, मंदिर में होगी श्रद्धालुओं की स्क्रीनिंग

  • देवस्थानम बोर्ड की वेबसाइट पर कराना होगा रजिस्ट्रेशन, भक्तों को मास्क पहनना होगा

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 09:49 PM IST

1 जुलाई से उत्तराखंड के चारधाम बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री धाम की दर्शन व्यवस्था राज्य के लोगों के लिए शुरू कर दी गई है। पहले दिन देवस्थानम् प्रबंधन बोर्ड की वेबसाइट www.badrinath-kedarnath.gov.in से 422 लोगों ने ई-पास बुक कराए हैं। ये श्रद्धालु अपनी इच्छा के अनुसार चुने गए दिनों में दर्शन कर सकेंगे।

154 लोगों ने बद्रीनाथ, 165 लोगों ने केदारनाथ, 55 लोगों ने गंगोत्री और 48 लोगों ने यमुनोत्री मंदिर में दर्शन के लिए ई-पास बुक किए हैं। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रमन रविनाथन ने बताया कि बद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर में थर्मल स्क्रीनिंग, सेनेटाइजेशन, मास्क आदि की ब्यवस्था कर दी गई है।

मीडिया प्रभारी डॉ. हरीश गौड़ के मुताबिक मंदिर परिसर में विशेष स्टाफ तैनात किया गया है। मंदिर में मूर्तियों को छूना, प्रसाद वितरण पर रोक रहेगी। घंटियों को कपड़े से ढंक दिया गया है। यात्रा मार्ग में गुप्तकाशी और सोन प्रयाग में यात्रियों के लिए विश्राम गृहों खोल दिया गया है। यहां जरूरी सभी सुविधाओं की व्यवस्था की जा रही है।

Related posts

उत्तराखंड में बद्रीनाथ धाम सहित भगवान विष्णु के पांच मंदिरों के दर्शन बिना अधूरी मानी जाती है यात्रा

News Blast

5 जुलाई का मूलांक 5 और भाग्यांक 7 है, अनजान लोगों पर भरोसा न करें, धन के लेन-देन में सावधानी रखें

News Blast

काकभुशुंडी ताल, माना जाता है सबसे पहले इस जगह गरुड़ को सुनाई गई थी रामायण

News Blast

टिप्पणी दें