May 12, 2024 : 6:31 AM
Breaking News
MP UP ,CG

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 66वीं पुण्यतिथि पर योगी ने श्रद्धांजलि दी, सिविल अस्पताल का निरीक्षण कर मरीजों से हाल पूछा

  • योगी आदित्यनाथ के साथ प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह भी रहे मौजूद
  • इसके बाद मुख्यमंत्री ने सिविल अस्पताल का निरीक्षण किया

दैनिक भास्कर

Jun 23, 2020, 06:19 PM IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉक्टर श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 66वीं पुण्यतिथि पर प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह, कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक, कैबिनेट मंत्री डॉ. महेंद्र सिंह, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह के साथ स्वास्थ्य विभाग के आला अधिकारी थे।

सीएम ने मंगलवार सुबह डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) हॉस्पिटल में डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा माल्यार्पण किया। इसके बाद सीएम ने सिविल हॉस्पिटल का निरीक्षण किया। इस दौरान ओपीडी भी चल रही थी। उन्होंने इलाज कराने आए लोगों से बात करने के साथ वेंटिलेटर सुविधा सेवा का भी उद्घाटन किया। 

सिविल हॉस्पिटल को सोमवार को ही 12 वेंटिलेटर मिले हैं। इनमें सात पीआईसीयू, एक नियोनेटल, दो इमरजेंसी वार्ड और दो कार्डियक वॉर्ड में लगे हैं। इसके बाद वह अपने सरकारी आवास रवाना हो गए।

डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी की 23 जून 1953 को रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई थी। भारतीय जनता पार्टी इस दिन को ‘बलिदान दिवस’ के रूप में मनाती है। भारतीय जनता पार्टी इस दिन को बलिदान दिवस के रूप में मनाती है।

पीएम मोदी ने भी श्यामा प्रसाद मुखर्जी को याद किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी डॉ. मुखर्जी को याद करते हुए ट्वीट किया है। कहा- डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी एक देशभक्त और स्वाभिमानी राष्ट्रवादी थे और उन्होंने भारत की एकता और अखंडता के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया था। एक मजबूत और एकजुट भारत के लिए उनका जुनून हमें प्रेरित करता है और हमें 130 करोड़ भारतीयों की सेवा करने की ताकत देता है।

Related posts

कोरोना संक्रमित को जेईई में बैठाने कलेक्टर से गुहार, नहीं मिली अनुमति; नियमावली में संक्रमितों को परीक्षा में नहीं बैठने का स्पष्ट उल्लेख नहीं

News Blast

MP में प्राइवेट स्कूलाें में फूट:एसोसिएशन का दावा- 30 हजार स्कूलों में 12 जुलाई से हड़ताल, कोर्ट जाने का फैसला रविवार तक टला; भोपाल के बड़े स्कूल चुप, इंदौर के CBSE स्कूल भी साथ नहीं

News Blast

देश की एकता पर आंच ना आए, इसलिए एकजुटता बहुत अनिवार्य: प्रधानमंत्री

News Blast

टिप्पणी दें