May 6, 2024 : 7:51 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

UPSC ने लिया बड़ा फैसला, 4 अक्टूबर को होने वाली प्रीलिम के लिए कैंडिडेट्स बदल सकेंगे एग्जाम सेंटर

  • जनवरी 2021 में सिविल सेवा मेन और IFS मेन के लिए केंद्रों को बदलने का विकल्प भी मिलेगा
  • सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2019 के बचे हुए इंटरव्यू अब 20 जुलाई से दोबारा शुरू होंगे

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 06:46 PM IST

नई दिल्ली. संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 4 अक्टूबर को होने वाली सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा (UPSC Prelim 2020) के लिए कैंडिडेट्स को अपने एग्जाम सेंटर बदलने की इजाजत दे दी है। इस साल प्रारंभिक परीक्षा 31 मई को होनी थी, लेकिन कोरोनो महामारी के कारण इसे टालना पड़ा था। अब सिविल सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा और भारतीय वन सेवा (प्रारंभिक) परीक्षा 4 अक्टूबर को होने जा रही है।

यूपीएससी ने बुधवार को एक बयान में कहा कि उम्मीदवारों की संख्या को ध्यान में रखते हुए कैंडिडेट्स की अपील पर आयोग ने उन्हें यह मौका देने का फैसला किया है।

IFS और IAS मेन एग्जाम के सेंटर भी बदले जा सकेंगे
प्रीलिम के अलावा, 8 जनवरी 2021 को होने वाली सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 और भारतीय वन सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020 के लिए केंद्रों को बदलने का विकल्प भी उपलब्ध कराया जा रहा है। उम्मीदवारों द्वारा सेंटर के रिवाइज्ड ऑप्शन बताने की विंडो 7-13 जुलाई, 2020 और 20-24 जुलाई, 2020 को आयोग की वेबसाइट https://www.upsconline.nic.in/ पर ओपन होगी। 

20 जुलाई से शुरू होंगे मेन एग्जाम के बचे हुए इंटरव्यू
कोरोना लॉकडाउन की वजह से रोक दिए गए सिविल सर्विस मेन एग्जाम 2019 के इंटरव्यू अब 20 जुलाई से दोबारा शुरू होंगे। आयोग ने अपने नोटिफिकेशन में बताया है कि सिविल सर्विस (मेन) एग्जाम, 2019 के बचे हुए उम्मीदवारों के लिए पर्सनालिटी टेस्ट 20 जुलाई से फिर से शुरू किया जा रहा है। उम्मीदवारों को व्यक्तिगत रूप से सूचित किया जाएगा।

UPSC एग्जाम का शेड्यूल

Related posts

युवा कांग्रेस चुनाव में एक हुए कांग्रेसी:चार उम्मीदवारों के समर्थन के बाद नितिन सिंगला का फरीदाबाद युवा कांग्रेस (शहरी) का जिलाध्यक्ष बनना तय

News Blast

मातम में बदला त्योहार का जश्न: गुरुग्राम में आपसी विवाद के बाद युवक ने गोली मारकर की दोस्त की हत्या, दिवाली मनाने आया था आरोपी

Admin

12 हजार का फोन रखते हैं योगी, रिवाल्वर और राइफल के हैं मालिक, नहीं है कोई जमीन, मकान और गाड़ी

News Blast

टिप्पणी दें