May 18, 2024 : 9:16 AM
Breaking News
मनोरंजन

नमक हलाल का रीमेक बनाने जा रहे हैं कबीर सिंह वाले मुराद खेतानी, चैलेंजिंग होगा बिग बी की टक्कर का एक्टर खोजना

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

38 साल पहले आई अमिताभ बच्चन की ब्लॉकबस्टर फिल्म नमक हलाल दोबारा बनाई जा रही है। कबीर सिंह बनाने वाले मुराद खेतानी ने इस फिल्म के ओरिजनल राइट्स खरीद लिए हैं। कहानी का काम साल के आखिर तक या 2021 की शुरुआत तक पूरा हो जाएगा। फिल्म की रीमेक का सबसे बड़ा चैलेंज बिगबी के काउंटर एक्टर को खोजना होगा।

नमक हलाल में अर्जुन सिंह का रोल 1968 में रिलीज हुई हॉलीवुड फिल्म द पार्टी के किरदार ह्रुंडी बख्शी से इंसपायर्ड था। जिसे ब्रिटिश एक्टर पीटर सेलर्स ने निभाया था।

स्क्रिप्ट पूरी होने के बाद होगी कास्टिंग
पिंकविला की खबर के अनुसार मुराद ने भी इस बात की हामी भरी है कि वे नमक हलाल का रीमेक बनाने वाले हैं। मुराद ने कहा- इस फिल्म को हर उम्र और जनरेशन के लोग पसंद करते हैं। हम स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं। हालांकि हमने अभी तक इसके लिए किसी भी एक्टर या डायरेक्टर को अप्रोच नहीं किया है। यह काम तब होगा जब स्क्रिप्ट फाइनल हो जाएगी।

म्यूजिक-स्टोरी-एक्टर सब कुछ था दमदार
बात अगर बिग बी की क्लासिक फिल्म नमक हलाल की करें तो यह 1982 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म में अमिताभ के साथ शशि कपूर, परवीन बॉबी और स्मिता पाटिल मुख्य भूमिका में थी। दुर्भाग्य से अमिताभ के साथ काम कर चुके ये तीनों ही कलाकार अब इस दुनिया में नहीं हैं। नमक हलाल का डायरेक्शन प्रकाश मेहरा ने किया था और म्यूजिक बप्पी लाहिड़ी का था, जो आज भी बेहद पसंद किया जाता है।

शूटिंग से जुड़े हें मजेदार वाकये
नमक हलाल की शूटिंग से जुड़ा सबसे मजेदार वाकया आई कैन टॉक इंग्लिश सीन से जुड़ा है। अमिताभ ने इसके लिए एक शर्त रखी थी कि डायरेक्टर प्रकाश मेहरा कमरे के बाहर रहेंगे, नहीं तो वे हंसने लगते और शूटिंग नहीं हो पाती थी।
इसी फिल्म के सॉन्ग आज रपट जाएं की शूटिंग के बाद स्मिता पाटिल ने खुद को 4 घंटे तक कमरे में बंद कर लिया था। वे लगातार रो रहीं थीं, क्योंकि वे कमर्शियल एक्ट्रेस की तरह डांस और सॉन्ग नहीं करना चाहती थीं।

Related posts

अभिषेक बच्चन ने करियर के बुरे दौर को याद करते हुए कहा, ‘वो चार साल नर्क की तरह गुजरे’

News Blast

Varanasi: गंगा की लहरों के बीच शंकराचार्य स्वामी स्वरूपानंद सरस्वती को श्रद्धांजलि, कटआउट के सामने दीपदान

News Blast

गौरव दिवस के रूप मनेगा उज्जैन का जन्मदिन, सीएम शिवराज होंगे शामिल

News Blast

टिप्पणी दें