May 19, 2024 : 4:58 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

उद्धव ने जनता से कहा- सरकार का सहयोग करें ताकि दोबारा लॉकडाउन न हो, तेलंगाना के सीएम बोले- जल्द ही लॉकडाउन पर फैसला करेंगे

  • कर्नाटक के सभी प्राइवेट अस्पतालों को नोटिस जारी, संक्रमित मरीज का इलाज करने से इनकार नहीं कर सकते
  • उद्धव ने महाराष्ट्र के सभी सीनियर डॉक्टर्स से ड्यूटी पर लौटने की अपील की, मुंबई पुलिस बोली- घर से दो किमी से दूर न जाएं

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 06:31 PM IST

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों में एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने पर विचार शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल, असम और ओडिशा के बाद अब महाराष्ट्र और तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने इसे लेकर बड़ा बयान दिया है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जनता को संबोधित करते हुए ट्वीट किया, ”आप लोग सरकार का सहयोग करें ताकि फिर से लॉकडाउन न लगाना पड़े।” उधर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर ने कहा है कि वह दो-तीन दिन में राज्य में संक्रमण के बढ़ते मामलों की समीक्षा करेंगे। इसके बाद राज्य में लॉकडाउन फिर से लगाना है या नहीं, इस पर फैसला लेंगे। 

बहुत जरूरी हो तभी घर से बाहर निकलेंः सीएम
उद्धव ठाकरे ने लिखा, ”अगर मैं लॉकडाउन नहीं लगा रहा हूं तो इसका मतलब ये नहीं है कि आप लोग लापरवाही बरतें। बल्कि इस समय हम सभी को अधिक अनुशासन में रहना होगा। अपने वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों का ख्याल रखना होगा। घर से तभी निकलें, जब बहुत जरूरी हो। युवाओं को भी सावधानी बरतने की जरूरत है।”

उधर, मुंबई पुलिस ने भी स्थानीय लोगों से अनुरोध किया है कि वह अपने घर से दो किलोमीटर के दायरे में ही निकलें। जरूरी सामान लेना हो, सलून जाना हो दो किलोमीटर के अंदर ही रहें। हालांकि, नौकरीपेशा वाले लोगों को इसमें छूट दी जाएगी। 

सीनियर डॉक्टर्स से अनुरोध है कि वो काम पर लौट आएंः उद्धव
उद्धव ने ट्वीट में सीनियर डॉक्टर्स से ड्यूटी पर लौटने की अपील भी की। उन्होंने लिखा, ”मुझे मालूम चला है कि कई सीनियर डॉक्टर जिनकी उम्र 50-60 और इससे अधिक है वो अस्पताल नहीं जा रहे हैं। ऐसे डॉक्टर्स को मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि अब हमारे पास पीपीई किट और एन-95 मास्क की कमी नहीं है। बड़ी संख्या में मरीज आप पर विश्वास करते हैं। इस समय महाराष्ट्र और यहां के लोगों को आपके अनुभव की जरूरत है।”

हालात की समीक्षा के बाद लॉकडाउन पर लेंगे फैसलाः केसीआर
तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने राज्य में तेजी से बढ़ते संक्रमण के मामलों पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि अगले दो से तीन दिनों से राज्य में संक्रमण के प्रसार को लेकर समीक्षा करेंगे। हमारी एक टीम इसकी मॉनिटरिंग करेगी। इसके बाद फिर से लॉकडाउन राज्य में लगाया जाएगा या नहीं इस पर फैसला लेंगे। 

कर्नाटक में प्राइवेट अस्पतालों को नोटिस जारी
कर्नाटक सरकार ने राज्य के सभी प्राइवेट अस्पताल को नोटिस जारी किया है। इसमें कहा गया है कि अस्पताल किसी भी संक्रमित मरीज का इलाज करने से इनकार नहीं कर सकते हैं। अगर ऐसा करते हुए कोई पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

विकास दुबे के घर से ही नहीं, आस-पास के 5-6 घरों से भी पुलिस टीम पर हुई थी फायरिंग; अब पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है

News Blast

सुनंदा मर्डर केस:कांग्रेस नेता शशि थरूर के खिलाफ फिर तय नहीं हुआ आरोप, 18 तक टाली सुनवाई

News Blast

भाकियू ने पानीपत में बनाई संसद कूच की रणनीति:22 जुलाई से शुरू होगा संसद कूच, पुरुषों के साथ महिला किसान भी लेंगी हिस्सा, 5 सितंबर को UP मुजफ्फरनगर में महापंचायत

News Blast

टिप्पणी दें