May 22, 2024 : 4:27 AM
Breaking News
बिज़नेस

चीनी निवेश को लेकर जोमैटो के कर्मचारियों ने किया विरोध, कंपनी की टी-शर्ट को फाड़कर आग के हवाले किया

  • कई कर्मचारियों ने चीनी निवेश के विरोध में नौकरी छोड़ने का दावा किया
  • आंदोलनकारियों ने लोगों से फूड ऑर्डर नहीं करने का भी आग्रह किया

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 11:58 AM IST

नई दिल्ली. फूड डिलिवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो में चीनी निवेश को लेकर कंपनी के कर्मचारियों के एक ग्रुप ने शनिवार को कोलकाता में प्रदर्शन किया। इस दौरान कर्मचारियों ने कंपनी की टी-शर्ट को फाड़ डाला और बाद में उसे आग के हवाले कर दिया। लद्दाख घाटी में चीनी सेना के साथ हिंसक झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की मौत के विरोध में कर्मचारियों ने यह प्रदर्शन किया। 

कई कर्मचारियों ने नौकरी छोड़ने का दावा किया

दक्षिण पश्चिम कोलकाता के बेहाला में प्रदर्शन के दौरान कुछ आंदोलनकारियों ने दावा किया कि उन्होंने जोमैटो में चीनी निवेश के विरोध में अपनी नौकरी छोड़ दी है। आंदोलनकारियों ने लोगों से कंपनी से फूड ऑर्डर नहीं करने का भी आग्रह किया। एक प्रदर्शनकारी ने कहा कि चीनी कंपनियां यहां मुनाफा कमाती हैं और उनका देश हमारी सेना पर हमला करता है। वे हमारी जमीन पर कब्जा करना चाहते हैं। इसकी अनुमति नहीं दी जा सकती है। एक अन्य प्रदर्शनकारी ने कहा कि वे भूखा मरने के लिए तैयार हैं लेकिन चीनी निवेश वाली कंपनी में काम नहीं करेंगे।

2018 में एंट फाइनेंशियल ने किया था 1500 करोड़ रुपए का निवेश

चीन के दिग्गज निवेशक समूह अलीबाबा ग्रुप की कंपनी एंट फाइनेंशियल ने 2018 में जोमैटो में 210 मिलियन डॉलर करीब 1500 करोड़ रुपए का निवेश किया था। इस निवेश के जरिए जोमैटो में एंट फाइनेंशियल की 14.7 फीसदी की हिस्सेदारी हो गई थी। हाल ही में जोमैटो ने एंट फाइनेंशियल से 150 मिलियन डॉलर करीब 1100 करोड़ रुपए की अतिरिक्त राशि जुटाई है।

जोमैटो ने मई में 520 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला था

कोविड-19 महामारी के कारण लागू लॉकडाउन के चलते जोमैटो ने मई में 520 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था, जो उसकी कुल वर्कफोर्स का 13 फीसदी था। चीनी निवेश के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को लेकर जोमैटो ने अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। 

Related posts

एयरटेल पेमेंट्स बैंक ने एमएसएमई के लिए लॉन्च किया सुरक्षा सैलरी अकाउंट, हॉस्पिकैश-पर्सनल एक्सीडेंटल इंश्योरेंस की सुविधा भी मिलेगी

News Blast

डिजिटल ट्रांजेक्शन का नया रिकॉर्ड: मार्च में भीम UPI से 273 करोड़ ट्रांजेक्शन, इसमें 5 लाख करोड़ रुपए का लेन-देन हुआ

Admin

सुबह 249 अंक ऊपर खुला बीएसई, अब तक की ट्रेडिंग के दौरान 92 अंक तक नीचे गया; निफ्टी में भी 30 पॉइंट तक गिरा

News Blast

टिप्पणी दें