May 8, 2024 : 7:37 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

वीडियो कॉल पर परिजनों से बात कर खुश हुए कोरोना संक्रमित मरीज

दैनिक भास्कर

Jun 28, 2020, 04:39 AM IST

नई दिल्ली. लोक नायक जय प्रकाश नारायण के बाद अब दिल्ली सरकार के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल गुरु तेग बहादुर में भी कोरोना संक्रमित मरीजों को वीडियो कॉल कर अपने परिजनों से बता कर सकेंगे। इसके लिए अस्पताल प्रशासन ने शुक्रवार को कोरोना संक्रमित वार्ड में भर्ती  2 मरीजों की उनके परिवार से बात कराई। एक बुजुर्ग ने डॉक्टर ने दिए टैब पर अपने परिवार का हालचाल लिया। बुजुर्ग ने अपने परिवार से कहा कि उसका इलाज ठीक प्रकार से चल रहा है। डॉक्टर पूरी तरह से देखभाल कर रहे है। उन्हें उम्मीद है वे जल्द ही स्वस्थ्य हो जाएंगे।

वहीं वार्ड में भर्ती दूसरे मरीज ने भी डॉक्टरों के टैबलेट से अपने परिजनों से बात की। मरीज ने परिवार को बताया कि डॉक्टर सही समय पर दवा दे रहे है। खाना भी ठीक मिल रहा है। अब उनकी तबियत काफी ठीक है। सोमवार को डॉक्टर साहब उन्हें छुटटी दे सकते है। मरीज अपने परिवार से बात करते समय उस समय रुआंसा हो गया था, जब उसे पता चला कि घर पर  उसकी पत्नी की तबियत भी खराब है। मरीज ने अपनी मां, पत्नी व अन्य सदस्यों से बात की। डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना संक्रमित मरीजों की वीडियो कॉलिंग पर बात करने के बाद काफी खुश लग रहे थे। परिजनों से बात करने के बाद मरीज और जल्द ठीक हो सकते है। 

बता दें कि 2 जून को जीटीबी को सीओवीआईडी-19 अस्पताल घोषित किया गया था। अस्पताल में 283 मरीज़ भर्ती होते हैं, उनमें से 25 मरीज़ आईसीयू में और 10 वेंटिलेटर पर हैं। इलाज के बाद 202 मरीजों को जीटीबी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। अस्पताल के मरीजों की सुविधा के लिए 24 घंटे एडमिशन हेल्पलाइन नंबर-92525900725 शुरू किया है। अस्पताल में 3 जून को इनडोर रोगियों की स्थिति से संबंधित जांच के लिए और 13 जून को 24 घंटे का कॉल सेंटर स्थापित किया गया था। इसके अलावा तीमारदारों को उनके प्रश्नों के बारे में बताने के लिए शिक्षा विभाग के साथ 24 घंटे का हेल्प डेस्क भी बनाया गया हुआ है।

Related posts

असम ने दो जिलों में 14 दिन तक लॉकडाउन बढ़ाया; हरियाणा के गुड़गांव में शॉपिंग मॉल अगले हफ्ते खुलेंगे; देश में अब तक 4.91 लाख केस

News Blast

केंद्र सरकार ने देशभर के कर्मचारियों के लिए नहीं जारी की गाइडलाइन, सिर्फ एक विभाग के लिए जारी हुए सर्कुलर से फैला कन्फ्यूजन

News Blast

बिना किसी प्रशासनिक तैयारी के पुरुषोत्तम मास में आज से बृज 84 कोस की परिक्रमा शुरू

News Blast

टिप्पणी दें