May 21, 2024 : 3:54 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

सूरत में परिजन मरीज का हाल जानने पहुंचे, डॉक्टर बोला- उनका तो अंतिम संस्कार भी हो गया

  • सूरत के दिलीपभाई 17 जून को पॉजिटिव पाए गए, 24 जून को परिवार से बात हुई अगली सुबह मौत हो गई
  • पंचकूला में रिटायर्ड कर्नल का सैम्पल नहीं लिया गया, इससे पहले ही सैम्पल लेने का मैसेज मिला

दैनिक भास्कर

Jun 27, 2020, 02:04 PM IST

सूरत/पंचकूला. देश में कोरोना के मामले बढ़ने के साथ ही अस्पतालों में अव्यवस्थाएं भी बढ़ रही हैं। ऐसे दो मामले सामने आए हैं। गुजरात के सूरत में एक कोरोना संक्रमित की मौत की सूचना उनके परिवार को नहीं दी गई। परिजन जब मरीज का हाल जानने अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने बताया कि उनका तो अंतिम संस्कार किया जा चुका है। उधर, हरियाणा के पंचकूला में एक रिटायर्ड कर्नल का सैम्पल लेने से पहले ही उनके मोबाइल पर जांच हो जाने का मैसेज भेज दिया गया। 

पहला केस
सूरत के शक्तिनगर इलाके में रहने वाले दिलीपभाई मगनभाई गोंडलिया 17 जून को कोरोना पॉजिटिव पाए गए। उन्हें गंभीर हालत में सिविल अस्पताल में भर्ती किया गया। 24 जून को रात 11 बजे उन्होंने परिवारवालों से मोबाइल पर बात की। दूसरे दिन दिलीप का भतीजा किशन उनका हाल जानने अस्पताल पहुंचा। तब पता चला कि सुबह साढ़े 5 बजे ही उनकी मौत हो गई। अस्पताल प्रशासन ने एक ट्रस्ट से उनका अंतिम संस्कार भी करा दिया। अब दिलीपभाई के परिजन अस्पताल पर कार्रवाई की मांग  कर रहे हैं।

दूसरा केस
पंचकूला सेक्टर-7 की डिस्पेंसरी को सैंपल क्लेक्शन सेंटर बनाया गया है। सेक्टर-20 फरीदाबाद में रहने वाले एक रिटायर्ड कर्नल अपनी पत्नी के साथ शुक्रवार को सैंपल देने पहुंचे। करीब ढाई घंटे इंतजार के बाद उनकी डिटेल नोट की गई। इसके बाद उन्हें कुछ नाश्ता करके आने के लिए कहा गया। वे घर लौटकर खाना खा रहे थे तभी उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि उनके सैंपल ले लिए गए हैं। जबकि उन्होंने कोई सैंपल नहीं दिया था। 

डेटा में नाम भी गलत लिखा
मैसेज मिलते ही रिटायर्ड कर्नल तत्काल डिस्पेंसरी पहुंचे। पड़ताल करने पर पता चला कि डॉक्टरों को बताया  वहां डॉक्टरों से भी इस बारे में बात की। उनसे जो डेटा लिया गया था, उसमें नाम भी गलत लिखा हुआ था। अब वे इस मामले में हेल्थ डिपार्टमेंट से भी कंप्लेंट करने की बात कर रहे हैं।

Related posts

MPPSC Exam 2022: राज्यसेवा परीक्षा-2022 में पद बढ़ने की संभावना नहीं, चार दिन में जारी होगा परिणाम

News Blast

202 दिन बाद कोरोना संक्रमित महिला को अस्पताल से मिली छुट्टी, दूसरी लहर में हुई थी संक्रमित

News Blast

इस बार गर्भगृह तक जाने की नहीं होगी अनुमति, ऑनलाइन होगा रुद्राभिषेक; स्पीड पोस्ट के जरिए श्रद्धालुओं को भेजा जाएगा प्रसाद

News Blast

टिप्पणी दें