May 19, 2024 : 9:00 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

सीनियर सिटिजन के लिए ये हैं बेस्ट फीचर मोबाइल फोन, कीमत 999 रुपये से शुरू

नई दिल्ली: अगर आप अपने घर के किसी बुजुर्ग के लिए मोबाइल फ़ोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो इस रिपोर्ट में हम आपके लिए कुछ बेसिक फीचर फ़ोन के बारे में जानकारियां दे रहे हैं, जो आपके घर के सीनियर सिटीजन के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं.

Nokia 5310 

Nokia 5310 की कीमत 3,399 रुपये है. इस फोन में ब्लैक-रेड और व्हाइट-रेड कलर ऑप्शन मिलेंगे. Nokia 5310 में यूजर्स की जरूरत को ध्यान में रखते हुए कई अच्छे फीचर्स को शामिल किया है. इस फोन में प्री-लोलेड MP3 प्लेयर और FM  रेडियो की सुविधा मिलेगी. इस फोन में ड्यूल स्पीकर लगे हैं. फोटोग्राफी के लिए फोन में VGAकैमरा लगा है साथ में LED फ्लैश लाइट भी दी गई है.

Nokia 5310 में 2.4 इंच की QVGA डिस्प्ले है जिसका रिजॉल्यूशन 240×320 पिक्सल है. यह फोन 8MP रैम के साथ 16MP की स्टोरेज के साथ मिलेगा जबकि माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से स्टोरेज को 32GB तक बढ़ाया जा सता है. परफॉरमेंस के लिए इस फोन में मीडियाटेक का MT6260A प्रोसेसर दिया है. कनेक्टिविटी के लिए फोन में ब्लूटूथ v3.0, 2G,माइक्रो यूएसबी पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक जैसे फीचर्स मिलते हैं. फोन में 1200mAh की बैटरी लगी है.

LAVA Prime

LAVA Prime एक अच्छा फीचर इस फोन की कीमत 2300 रुपये है.फोन में 1200 mAh की बैटरी दी गई है, यह ड्यूल सिम के साथ आता है. इसमें 2.4 इंच का डिस्प्ले लगा है. फोटोग्राफी के लिए इसमें VGA कैमरा लगा है. माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से इसकी इंटरनल स्टोरेज को 32GB बढ़ा सकते हैं. इसमें 1MHz का प्राइम क्लॉक स्पीड वाला प्रोसेसर लगा है. इसमें FM रेडियो, MP3 प्लेयर, FM रिकार्डिंग विडियो प्लेयर और किंग मूवी सपोर्ट की सुविधा मिलती है. खास बात यह है कि कंपनी इस फोन पर 2 साल की वारंटी दे रही है.

Karbonn K9

Karbonn का Jumbo K9 एक बढ़िया फीचर फोन है. इस फोन की कीमत 1,390 रूपये है. इस फोन में 2.6 इंच का TFT डिस्प्ले दिया है.  इसके रियर में 2MP का कैमरा दिया है. इसमें पावर के लिए 1800mAh की बैटरी दी गई है. यह एक ड्यूल सिम फोन है. इसके स्टोरेज को 16GB तक बढ़ाया जा सकता है. ये सभी फीचर फोन Amazon Flipkart पर बिक्री के लिए उपलब्ध है, साथ ही ऑफ लाइन स्टोर्स पर भी ये आसानी से मिल जायेंगे.

Micromax X744

फीचर फोन के मामले में माइक्रोमैक्स भी काफी लोकप्रिय ब्रांड है. इस फोन की कीमत 999 रुपये है. फोन में 2.4 इंच की बड़ी डिस्प्ले दी गई है. फोटोग्राफी के लिए इसमें 0.3MP का रियर कैमरा दिया है. पावर के लिए इसमें 2200 mAh की बड़ी बैटरी दी गई है. फोन में टॉर्च और ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं.

यह भी पढ़ें 

 

Related posts

गूगल मीट ऐप की मदद से टीवी पर कर पाएंगे वीडियो चैटिंग, कंपनी ने क्रोमकास्ट का सपोर्ट दिया

News Blast

स्लो इंटरनेट का सॉल्यूशन है एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर, एक ही वक्त में कनेक्ट करें 60 से ज्यादा डिवाइस

News Blast

5G फोन खरीदने का है प्लान, तो ये हैं सबसे सस्ते ऑप्शन

Admin

टिप्पणी दें