August 17, 2022 : 9:26 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

स्लो इंटरनेट का सॉल्यूशन है एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर, एक ही वक्त में कनेक्ट करें 60 से ज्यादा डिवाइस

कोरोना वायरस महामारी के कारण पिछले एक साल में हमारी जिंदगी में कई बड़े बदलाव आए हैं. काम और पढ़ाई के अचानक से पूरी तरह से घर पर शिफ्ट होने के चलते इंटरनेट पर हमारी निर्भरता पहले से कहीं ज्यादा बढ़ी है. लेकिन हमारे साथ-साथ घर के सारे सदस्य अब एक ही वाई-फाई से जुड़े रहते हैं जिसकी वजह से इंटरनेट अक्सर काफ़ी धीमा चलता है या कभी-कभी डिसकनेक्ट ही हो जाता है. खराब इंटरनेट कनेक्शन के अलावा बहुत लोगों को डेटा सेक्यूरिटी से जुड़ी हुई समस्यों का भी सामना करना पड़ रहा है. भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने हमेशा की तरह इन समस्याओं का समाधान लाने मे भी देरी नही करी.

कहने को तो बहुत सारी कंपनियां 1Gbps की इंटरनेट स्पीड देने का दावा कर रही हैं. लेकिन एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर असल में यूजर्स को 1Gbps की हाई स्पीड दे रहा है. इतना ही नहीं, <a title="एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर” href=”https://www.airtel.in/broadband?utm_source=Airtel_Advocacy_2020_Campaign_ABP_connect60devicesstresstest&utm_medium=Content&utm_content=grpm-Article&utm_campaign=AirtelAdvocacy20&cid=mis” rel=”nofollow” target>एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर के साथ मिलने वाला राउटर यूजर्स को एक ही कनेक्शन पर 60 डिवाइस कनेक्ट करने का विकल्प दे रहा है. इसका मतलब है घर के सदस्य कितने भी डिवाइस वाई-फाई से जोड़ लें, सबको फास्ट इंटरनेट का लुफ्ट उठाने को मिलेगा. 

सबसे अच्छी बात है की एयरटेल इसका सिर्फ़ दावा नहीं कर रहा बल्कि हाल ही में उन्होने ये कर के भी दिखाया. एक स्ट्रेस-टेस्ट के दौरान, एयरटेल 60 फोन एक ही वाई-फाई कनेक्शन से जोड़ने मे सफल रहा और सभी फोन पर एक साथ फास्ट इंटरनेट चल रहा था.

दरअसल, मार्केट में जो राउटर उपलब्ध हैं उनमें ज्यादा से ज्यादा 600Mbps की स्पीड मिलती है. इतना ही नहीं ज्यादातर राउटर सिर्फ दो एन्टीना के साथ ही आते हैं. इन राउटर्स में सिर्फ सिंगल बैंड सपोर्ट मिलता है. इसलिए जैसे ही ज्यादा डिवाइस वाई-फाई के साथ कनेक्ट होते हैं तब या तो स्पीड बेहद स्लो हो जाती है या फिर इंटरनेट चलना ही बंद हो जाता है.

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर में मिलती है 1Gbps की हाई स्पीड

<a title="एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर” href=”https://www.airtel.in/broadband?utm_source=Airtel_Advocacy_2020_Campaign_ABP_connect60devicesstresstest&utm_medium=Content&utm_content=grpm-Article&utm_campaign=AirtelAdvocacy20&cid=mis” rel=”nofollow” target>एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर का राउटर ना सिर्फ 1Gbps की स्पीड मुहैया करवाता है बल्कि डुअल बैंड सपोर्ट भी देता है. यह राउटर 2.4Ghz और 5Ghz के बैंड पर काम करता है. इसके साथ ही इस राउटर में 6 एन्टेना का सपोर्ट भी मिलता है जो कि वाई फाई की कवरेज को बढ़ाने की क्षमता रखता है.

एयरटेल के राउटर में सबसे बड़ा फायदा डुअल बैंड सपोर्ट से होता है. डुअल बैंड राउटर स्ट्रीमिंग, डाउनलोडिंग और ब्राउजिंग में ज्यादा स्पीड देता है. इसकी वजह यह है कि डुअल बैंड राउटर में आप एक ही साथ दो अलग अलग नेटवर्क कनेक्ट कर सकते हैं और आपको बिना किसी रुकावट वाली सुपरफास्ट स्पीड मिलती रहती है.

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर सर्विस में आपको स्ट्रीमिंग और डाउनलोडिंग का मजा तो मिलता है, इसके अलावा गेमिंग का अनुभव भी शानदार हो जाता है. गेमिंग में आपको सिर्फ बिना रुकावट का इंटरनेट चाहिए होता है जो कि एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर सर्विस से ही मिलता है.

इस राउटर में यूएसबी स्टोरेज डिवाइस को कनेक्ट करने का कमाल का फीचर भी मिलता है. इस फीचर के जरिए स्टोरेज डिवाइस को राउटर के यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करके इसका इस्तेमाल डेटा शेयरिंग के लिए किया जा सकता है. WPA और WPA2 इनक्रिप्शन के जरिए वाई फाई नेटवर्क को पूरी तरह से सिक्योर बनाया जा सकता है.

एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर के साथ डिवाइस रहता है पूरी तरह से सुरक्षित

अपने डिवाइस को पूरी तरह से सिक्योर रखने के लिए <a title="एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर” href=”https://www.airtel.in/broadband?utm_source=Airtel_Advocacy_2020_Campaign_ABP_connect60devicesstresstest&utm_medium=Content&utm_content=grpm-Article&utm_campaign=AirtelAdvocacy20&cid=mis” rel=”nofollow” target>एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर से बेहतर विकल्प कोई और है ही नहीं. अगर इंटरनेट में किसी तरह की गड़बड़ी होती है तो एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर सर्विस उस समस्या को पहचान लेता है और सर्विस के लिए रिक्वेस्ट डाल देता है. इसके अलावा कंपनी की ओर से 24*7 टेक सपोर्ट भी मिलता है. 

इसके अलावा वायरस, मालवेयर, फिंशिंग, ऑनलाइन फ्रॉड और आपत्तिजनक कंटेंट जैसे परेशानियों से बचने के लिए एयरटेल एक नया फीचर ले कर आया है जिसका नाम सेक्यूर इंटरनेट है. सिक्योर इंटरनेट के सब्सक्रिप्शन के साथ आप मनचाहे वेबसाइट और कंटेंट को ब्लॉक कर सकते हैं जिससे इंटरनेट बच्चों के लिए भी बिल्कुल सुरक्षित रहता है.

Related posts

New Feature In Google Phone App Calls Coming From Unknown Numbers Will Be Recorded Automatically

Admin

कोई भी ऐप कैमरा या माइक्रोफोन एक्सेस करेगा तो स्क्रीन पर मिल जाएगा अलर्ट, एपल लाई नया ऐप प्राइवेसी फीचर

News Blast

अगर आपका फोन भी हो गया है चोरी तो ऐसे पता लगाएं, जानें क्या है ट्रिक

News Blast

टिप्पणी दें