May 4, 2024 : 11:25 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

रेलवे ने कहा- कोरोना के हाल देखते हुए कुछ दिनों तक सभी ट्रेनें शुरू नहीं कर सकते, मांग के आधार पर स्पेशल ट्रेनें बढ़ाएंगे

  • भारतीय रेलवे ने गुरुवार को 12 अगस्त तक सभी रेगुलर मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर और सब-अर्बन ट्रेनों को कैंसिल करने का फैसला लिया था
  • इन ट्रेनों में 1 जुलाई से 12 अगस्त के बीच सफर करने के लिए अगर किसी ने टिकट बुक करवाया है तो वह कैंसिल माना जाएगा

दैनिक भास्कर

Jun 26, 2020, 06:44 PM IST

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए अभी सभी ट्रेनें नहीं चलाई जा सकती हैं। रेलवे ने शुक्रवार को यह बात साफ कर दी है। रेलवे ने कहा है कि मौजूदा हालात देखते हुए निकट भविष्य में सभी ट्रेनें चला पाना संभव नहीं है। हालांकि, स्पेशल ट्रेनें चलती रहेंगी और इन पर भी नजर रखी जा रही है।

रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद यादव ने कहा कि कोविड के हालात और डिमांड को देखते हुए जल्द ऐसी और ट्रेनें चलाई जा सकती हैं। यूपी, बिहार और पश्चिम बंगाल से बड़े शहरों में जाने वाली ट्रेनों में लोगों की तादाद बढ़ रही है। यह दिखाता है कि हमारी अर्थव्यवस्था की हालत ठीक हो रही है।

रेलवे ने 12 अगस्त तक ट्रेनें कैंसिल की

बता दें कि देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच भारतीय रेलवे ने गुरुवार को बड़ा फैसला लिया था। इसके तहत सभी रेगुलर मेल, एक्सप्रेस, पैसेंजर और सब-अर्बन ट्रेनों को 12 अगस्त तक कैंसिल किया गया है। इनसे यात्री टिकट बुक नहीं करवा पाएंगे।

टिकट कैंसिल होने पर मिलेगा 100% रिफंड

इन ट्रेनों में 1 जुलाई से 12 अगस्त के बीच सफर करने के लिए अगर किसी ने टिकट बुक करवाया है तो वह कैंसिल माना जाएगा। हालांकि, रेलवे ने साफ किया है कि टिकट का 100% रिफंड दिया जाएगा। रेलवे ने इससे पहले 30 जून तक रेगुलर ट्रेन सेवा कैंसिल करने का फैसला लिया था, मगर अब इसे 12 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है।

जरूरत पड़ी तो और स्पेशल ट्रेनें चलाई जाएंगी

हालांकि, रेलवे ने कहा कि 230 मेल और स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनें चल रही हैं और यह जारी रहेंगी। इनमें 12 मई से राजधानी रूट पर चल रही ऐसी 24 और 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनें शामिल हैं। रेलवे पहले भी कह चुका है कि जरूरत पड़ी तो कुछ और स्पेशल ट्रेनें चलाई जा सकती हैं।

Related posts

द. कोरिया भेजने की बजाय कुक को भेजा कंबोडिया, 5.78 लाख ठगे

News Blast

ऑक्सीजन विवाद पर AIIMS चीफ: डॉ. गुलेरिया बोले- यह कहना जल्दबाजी कि दिल्ली ने डिमांड को 4 गुना बढ़ाकर बताया; अभी फाइनल रिपोर्ट आना बाकी

Admin

कोरोना वायरस के पिछले चार महीनों का हर दिन हमारे लिए डॉक्टर डे जैसा रहे है:डॉ. मनीष

News Blast

टिप्पणी दें