May 24, 2024 : 12:55 AM
Breaking News
MP UP ,CG

मुख्यमंत्री कार्यालय ने कहा- सत्यार्थ अनिरुद्ध कोरोना संक्रमित, इसीलिए प्रतीक्षारत किया गया, प्रियंका ने उठाए सवाल

  • आईपीएस सत्यार्थ का गनर संक्रमित मिला था, इसके बाद उनका भी सैंपल लिया गया था
  • सोमवार देर रात शासन ने 14 आईपीएस का ट्रांसफर किया, सत्यार्थ को प्रतीक्षा सूची में डाला गया था

दैनिक भास्कर

Jun 17, 2020, 11:30 AM IST

प्रयागराज/लखनऊ. 69000 शिक्षक भर्ती घोटाले के खुलासे में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को प्रतीक्षा सूची में डाले जाने पर मुख्यमंत्री कार्यालय ने सफाई दी है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार प्रयागराज के पूर्व एसएसपी सत्यार्थ कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इससे पूर्व उनका गनर संक्रमित मिला था, जिसके बाद उनका सैंपल लिया गया था। कोरोना के नोडल अधिकारी डा. ऋषि सहाय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया है कि एसएसपी सत्यार्थ को स्‍वरूपरानी  नेहरू अस्पताल में आइसोलेट किया गया है। सोमवार देर रात शासन ने 14 आईपीएस अफसरों का तबादला किया था, इसमें सत्यार्थ का भी नाम था। 

नूतन ठाकुर ने तबादला निरस्त करने की मांग की
एक्टिविस्ट डॉ. नूतन ठाकुर ने आईपीएस अफसर सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को तत्काल दोबारा एसएसपी प्रयागराज बनाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि पंकज द्वारा 69000 शिक्षक भर्ती में अच्छा काम करने के बाद भी जांच एसटीएफ को देना, फिर उन्हें अचानक बिना कारण हटा प्रतीक्षारत करना बताता है कि यूपी सरकार इस मामले में बेईमानी व लीपापोती कर रही है। आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने भी ट्वीट कर कहा कि पिछले दिनों जब वे प्रयागराज गए थे तो कई लोगों ने 69000 शिक्षक भर्ती में उनके कार्यों की तारीफ की थी। उनके प्रतीक्षारत होने से कई लोग दुखी एवं चिंतित दिख रहे हैं।

एसएसपी को हटाने पर सियासत शुरू

एसएसपी सत्यार्थ को हटाने पर सियासत भी शुरू हो गई है। प्रतियोगी छात्रों का कहना है कि 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में कार्रवाई करने के कारण आईपीएस अफसर सत्यार्थ को शासन ने सजा दी है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर लिखा कि, प्रयागराज के एसएपी सत्यार्थ अनिरुद्ध का ट्वीट देख कर आश्चर्य हुआ। जिस समय उन्होंने इतने बड़े घोटाले का खुलासा किया है, उनके जाने से जांच का नुकसान न हो। वजह जो भी है, ऐसे अफसरों को पब्लिक का पूरा समर्थन मिलना चाहिए जो ईमानदारी से, निर्भय होकर अपना कर्तव्य निभाते हैं।

Related posts

शहडोल में ऑक्सीजन की कमी से 12 मरीजों की मौत: तड़प रहे मरीजों को मास्क दबाकर ऑक्सीजन देने की कोशिश करते रहे परिजन ; 6 घंटे में 12 गंभीर संक्रमितों ने दम तोड़ा

Admin

MP : बड़े पैमाने पर होगा प्रशासनिक फेरबदल, तबादलों पर मंथन, भ्रष्ट अधिकारियों की निकाली जा रही कुंडली

News Blast

इंदौर में बदलता मौसम: न्यूनतम तापमान में फिर गिरावट, 12.7 पर पहुंचा, अगले सप्ताह बादलों के छाने के आसार, 15 दिसंबर के बाद जमकर सताएगी सर्दी

Admin

टिप्पणी दें