May 7, 2024 : 4:46 AM
Breaking News
MP UP ,CG

वेतन न मिलने से गुस्साए सुरक्षा गार्डों ने राेकीं कचरा गाड़ियां

  • शहर में कई जगह पड़ा रहा कचरा, लोग हुए परेशान

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 04:06 AM IST

ग्वालियर. शहर में एक बार फिर ईको ग्रीन कंपनी में हड़ताल हो गई। इस बार कचरा सेंटर (एफसीटीएस) पर तैनात 50 सुरक्षा गार्डों ने कचरा गाड़ियाें काे नहीं चलने दिया। चालक और हेल्पर सेंटर पर पहुंचे लेकिन गार्डाें ने गाड़ियां बाहर ही नहीं निकलने दीं। उनका कहना था कि ईकोग्रीन कंपनी के अधीन काम करने वाली सुरक्षा कंपनी ने उन्हें तीन महीने से वेतन नहीं दिया है। वेतन का भुगतान होने तक गाड़ियां नहीं चलने देंगे। उधर, गाड़ियां न चलने से घर-घर से कचरा कलेक्शन नहीं हाे सका। दाेपहर 12.30 बजे ईको ग्रीन कंपनी और सुरक्षा एजेंसी के अधिकारी मेला मैदान में पहुंचे। वहां गार्डाें काे एक महीने का वेतन तत्काल देने के साथ शेष वेतन दो दिन में देने का आश्वासन दिया गया। इसके बाद हड़ताल स्थगित कर दी गई। गौरतलब है कि ईको ग्रीन कंपनी के कर्मचारी पहले सात बार हड़ताल कर चुके हैं। हर बार इससे शहरवासियाें काे परेशानी का सामना करना पड़ा है।

इन क्षेत्रों में घर-घर से नहीं लिया कचरा
मेला गाउंड: मुरार, थाटीपुर, स्टेशन बजरिया, नारायण विहार आधा, गोले का मंदिर, प्रगति विहार, हनुमान नगर, दर्पण कालोनी, सीपी कालोनी।

नारायण विहार: हजीरा, फूलबाग, डीडी मॉल, द्वारकापुरी, प्रेमनगर, किला गेट, सांई बाबा मंदिर रोड, सेवानगर आदि।

आदर्श मिल: बहोड़ापुर, घोसीपुरा, विनय सेक्टर, कोटेश्वर कॉलोनी।

एमपी एग्रो: गुढ़ा-गुढ़ी का नाक, कंपू, आमखो।

बुद्धा पार्क: लक्ष्मीगंज, जीवाजी गंज, हनुमान चौराहा, जनकगंज।
निगम ने नहीं दिए 8 करोड़: ईकोग्रीन कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिषेक पांडेय का कहना है कि निगम के ऊपर कंपनी के 8 करोड़ का भुगतान निकल रहा है। यदि वे 40 प्रतिशत अनुबंध के तहत भी देते हैं, तो वेतन एवं अन्य काम आसानी से हो सकते हैं। अनुबंध के अनुसार निगम के वाहन कंपनी को मिलने हैं, उसका पैसा भी कंपनी से लिया जा रहा है।

Related posts

Shatrughan Mishra, principal of Sanskrit school suspended for cheating in the name of job in Ayodhya | कई लोगों से नौकरी के नाम पर की थी लाखों की ठगी, हार्ट अटैक से एक की हुई थी मौत

Admin

महिला ने पूछा, सरकार गिराकर कैसा लग रहा तो असहज हो गए सिलावट

News Blast

बहुचर्चित शब्लू पुलिस कस्टडी डेथ में पुलिस वाले दोषमुक्त:2016 में मुरादाबाद के हजरतनगर गढ़ी थाने में कस्टडी में हुई थी शब्लू की मौत, SO समेत 13 पुलिस वालों के खिलाफ हुई थी हत्या की FIR, अदालत में मुकरे गवाह

News Blast

टिप्पणी दें