May 15, 2024 : 6:20 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

लॉकडाउन के चलते जालंधर के युवक से शादी नहीं हो पा रही, पड़ोसी ताने मारते हैं, वीजा दिला दीजिए

  • जालंधर के कमल और पाक की सुमायला की वीडियो कॉल से 2018 में मंगनी हुई थी, मार्च में शादी थी
  • कमल और सुमायला की सिर्फ फोन पर बातचीत होती है, कभी मिले नहीं

दैनिक भास्कर

Jun 24, 2020, 10:32 AM IST

जालंधर. पाकिस्तान की रहने वाली सुमायला (35)  ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीजा की गुहार लगाई है। मार्च में उनकी शादी जालंधर के कमल कल्याण से होनी थी। दोनों की सगाई 2018 में हो चुकी है। लॉकडाउन के चलते उनकी शादी टल गई। अब सुमायला ने मीडिया के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुहार लगाई है कि उसकी शादी के लिए वीजा जल्दी दिलाने की व्यवस्था करा दें।

पाकिस्तान के यूहानाबाद लाहौर की सुमायला ने फोन पर कहा कि वीजा स्पांसरशिप के लिए कमल ने पेपर तैयार कर रखे हैं। लाकडाउन के कारण ये पेपर वे पाकिस्तान नहीं भेजे जा सके हैं। मेरी भारत सरकार से विनती है कि दोनों देशों को शादी के मामले में जल्द वीजा जारी करना चाहिए, सरहदें खोलनी चाहिए। सुमायला जालंधर आएंगी तो शादी होगी। फिर डीसी आफिस में शादी का रजिस्ट्रेशन होगा। इसके बाद सुमायला को भारतीय नागरिकता मिलेगी।

अब तक कभी नहीं मिले कमल-सुमायला

कमल और सुमायला अब तक एक दूसरे से मिले नहीं, सिर्फ फोन पर बातचीत होती है। पहले दोनों परिवार ने रिश्ते पर सहमति दी। 26 जनवरी 2018 का दिन फिक्स हुआ। जालंधर में कमल सजधज कर तैयार हुआ और युहानाबाद में सुमायला लाल जोड़े में तैयार हुई। वीडियो काल के जरिए दोनों की सगाई हुई। 

खून के रिश्ते खींच ही लाते हैं: ओम प्रकाश

कमल के पिता ओम प्रकाश (पंजाब एंड सिंंध बैंक से रिटायर्ड) ने कहा कि खून के रिश्ते सरहदें नहीं देखते। मेरी दो मौसी हैं जिनकी लाहौर और कसूर में शादी हुई थी। उन्होंने कहा, ‘‘मेरी कजिन सिस्टर आशिया की बेटी सुमायला से मैंने अपने बेटे का रिश्ता तय किया।’’ कमल की मां सुदेश ने कहा, ‘‘सुमायला भारत के रहन-सहन से काफी प्रभावित है। दोनों परिवारों में चर्चा हुई और रिश्ता करने का फैसला किया। बेटे की मंगनी हो गई, लॉकडाउन के कारण शादी नहीं हो पाई।’’

Related posts

सांप पकड़ने में माहिर दो दोस्तों की रोचक कहानी, अब इस हुनर की वजह से मिलेगा पद्मश्री सम्मान

News Blast

कांग्रेस ने अपने 65 विधायक 3 रिजॉर्ट में ठहराए, पार्टी के एक एमएलए ने कहा- जो बिकने वाला माल था, बिक गया

News Blast

शादी में खुशी से नाच रहा था युवक, अचानक बेसुध होकर गिरा, दोबारा उठा ही नहीं; मौत

News Blast

टिप्पणी दें