May 20, 2024 : 9:43 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

राहुल ने पूछा- हमारे सैनिकों को मारने वाले, हमारी जमीन लेने वाले चीन का मीडिया मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है?

  • पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने अखबार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए सवाल पूछा
  • मनमोहन सिंह ने भी मोदी को सोच-समझकर बयान देने की सलाह दी है

दैनिक भास्कर

Jun 22, 2020, 07:13 PM IST

नई दिल्ली. भारत और चीन के सैनिकों की गलवान घाटी में हिंसक झड़प के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि चीन का मीडिया पीएम मोदी की तारीफ क्यों कर रहा है? 

एक न्यूज रिपोर्ट का हवाला देते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “चीन ने हमारे सैनिकों को मार दिया। चीन ने हमारी जमीन ले ली। फिर चीन हमारे प्रधानमंत्री की तारीफ क्यों कर रहा है?” उन्होंने सर्वदलीय बैठक में पीएम के बयान पर चीनी अखबारों में छपी रिपोर्टों का हवाला दिया।

मनमोहन सिंह ने भी सोच-समझकर बयान देने की सलाह दी 

सोमवार को ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश की सुरक्षा, रणनीति और सीमाओं के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोच-समझकर बयान देना चाहिए। उन्हें सावधान रहना चाहिए कि इन मामलों में उनकी बातों का क्या असर पड़ेगा।

हालांकि, प्रधानमंत्री कार्यालय ने शनिवार को सफाई दी थी कि मोदी के बयान को गलत तरीके से पेश कर अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने 15 जून की झड़प के बारे में कहा था कि उस दिन हमारे जवानों की बहादुरी की वजह से चीन के सैनिक घुसपैठ नहीं कर पाए।

राहुल ने कहा था- मोदी वास्तव में सरेंडर मोदी हैं
राहुल ने रविवार को ट्वीट किया था, ‘‘नरेंद्र मोदी वास्तव में ‘सरेंडर मोदी’ हैं।’’ हालांकि सरेंडर शब्द लिखने में स्पेलिंग गलत हो गई। इसके बाद ट्विटर यूजर्स ने उनका मजाक उड़ाना शुरू कर दिया। 
राहुल ने शनिवार को भी प्रधानमंत्री मोदी के चीन के आगे सरेंडर करने की बात ट्वीट की थी। राहुल ने यह भी पूछा कि अगर वह जमीन चीन की थी तो भारत के सैनिकों को शहीद क्यों होना पड़ा?

Related posts

राजधानी में बढ़ते प्रदूषण स्तर पर केंद्र और दिल्ली सरकार आमने-सामने

News Blast

शहर में चल रहे 1000 से अधिक अवैध आरओ प्लांट व ट्यूबवेल सील करने के लिए बनाई गई पांच टीमें

News Blast

गौतम गंभीर फाउंडेशन ने पूर्वी दिल्ली में 50 बेड का कोविड आइसोलेशन दिल्ली सरकार को सौंपा

News Blast

टिप्पणी दें