May 16, 2024 : 6:48 PM
Breaking News
MP UP ,CG

भोपाल में 68 साल की महालक्ष्मी के साथ 68 लोगों ने कोरोना को हराया, 50 साल से अधिक उम्र के 11 मरीज ठीक हुए

  • हमीदिया अस्पताल से 7, शासकीय होम्योपैथी चिकित्सालय से 25 और चिरायु से 36 लोग डिस्चार्ज हुए
  • राजधानी में रविवार को 34 कोरोना पॉजिटिव आए तो, 68 संक्रमित मरीजों की दूसरी रिपोर्ट निगेटिव रही

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 07:56 PM IST

भोपाल. भोपाल में रविवार को 68 साल की महालक्ष्मी समेत कुल 68 मरीजों ने कोरोना को मात दी। इसमें 50 साल से अधिक उम्र के 11 व्यक्ति भी हैं। यह सभी ठीक होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होकर घर चले गए। उन्हें होम क्ववारैंटीन में रहने को कहा गया है। 

भोपाल में  68 साल की महालक्ष्मी समेत कुल 68 मरीज ठीक होकर घर गए। 

रविवार को हमीदिया अस्पताल से 7, शासकीय होम्योपैथी चिकित्सालय से 25 और चिरायु अस्पताल से 36 व्यक्ति डिस्चार्ज हुए। डिस्चार्ज हुए इतवारा निवासी 53 वर्षीय विनोद जैन ने बताया इलाज के दौरान डॉक्टरों ने दवाई देने के साथ-साथ उनका मनोबल भी बढ़ाया। इसके लिए उन्होंने सभी डॉक्टरों, नर्स सफाई कर्मी और मेडिकल स्टाफ का धन्यवाद दिया।

वहीं, 58 वर्षीय लीलाधर बोरासी ने कहा- अगर हम सभी जागरूक होंगे, तो ही कोरोना से स्वयं को और सभी को बचा पाएंगे। हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक डॉ.अरुण कुमार श्रीवास्तव और चिरायु अस्पताल के डायरेक्टर श्री अजय गोयनका ने डिस्चार्ज हुए सभी व्यक्तियों को बधाइयां दी। उन्हें सात दिवस होम क्वॉरेंटाइन और समय पर दवाइयां लेने की हिदायत दी गई। इसके साथ ही अच्छा खानपान रखने और योग व्यायाम आदि से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने को कहा गया है।

Related posts

CM योगी के 152 विधायकों के 2 से ज्यादा बच्चे:सरकार के जो मंत्री दो बच्चों का कानून लाएंगे, उनके 6 से 8 तक बच्चे; मोदी कैबिनेट में यूपी से मंत्रियों के 3 से 5 बच्चे

News Blast

बिजली विभाग के कर्मचारियों की हड़ताल समाप्त; निजीकरण का फैसला तीन महीने के लिए टला, कर्मचारी काम पर लौटे

News Blast

सुप्रीम कोर्ट: सहायक प्राध्यापक की सेवा समाप्ति अवैध, विवि को दिया नौकरी बहाली का आदेश

News Blast

टिप्पणी दें