May 20, 2024 : 5:18 AM
Breaking News
MP UP ,CG

अनलॉक में बढ़ा मौत का ग्राफ, 31 मई तक 13 की जान गई थी, 10 दिन में मरने वालों का आंकड़ा 20 पहुंचा

  • 24 घंटे में ग्वालटोली, मीरपुर छावनी व परमपुरवा के रहने वाले संक्रमितों ने दम तोड़ा
  • परिवार वालों को कराया गया क्वारैंटाइन, मौतों की संख्या बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ी

दैनिक भास्कर

Jun 10, 2020, 11:03 AM IST

कानपुर. अनलॉक-01 में कोरोना का कहर कानपुर में तेज हो गया है। बीते 24 घंटे में तीन संक्रमित मरीजों की मौत हुई है। 11 नए केस भी सामने आए। अब तक शहर में कोरोना से 20 मौतें हो चुकी हैं। वहीं, अनलॉक-01 से पहले महज 13 की जान गई थी। साथ ही संक्रमित मरीजों की संख्या 560 पहुंच गई है। 340 मरीज डिस्चार्ज होकर अपने घरों को लौट चुके हैं। शहर में 201 एक्टिव मरीज हैं, जिनका कोविड-19 अस्पताल में उपचार चल रहा है।

ग्वालटोली में रहने वाले 52 वर्षीय अधेड़ को सीने में जकड़न और सांस लेने में दिक्कत होने पर पहले कार्डियोलॉजी अस्पताल ले गए थे। इसके बाद प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट कराया था। लैब में रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद परिजनों ने उन्हे हैलट के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराया। भर्ती कराने के बाद कुछ ही घंटे बाद ही अधेड़ ने दम तोड़ दिया। अधेड़ की मौत के बाद पूरे परिवार के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा गया है। सभी को क्वारैंटाइन कराया गया है।

मीरपुर छावनी में रहने वाली 45 वर्षीय महिला फेफड़ों के संक्रमण से परेशान थी। महिला को 8 जून को हैलट अस्ताल में भर्ती कराया गया। लेकिन मंगलवार सुबह मौत हो गई। मौत के बाद मंगलवार देर रात रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं, जूही परमपुरवा में रहने वाली 70 वर्षीय महिला ने भी दम तोड़ा है। बीते 31 मई तक संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या 13 थी। लकिन अब मौतों की संख्या 20 हो चुकी है। मौत के आंकड़े को देखकर स्वास्थ्य विभाग भी हैरान है। 

Related posts

निकायों को वित्त आयोग की ग्रांट के लिए दिखाना होगा काम, सर्विस लेवल बेंचमार्क रिपोर्ट भी लगेगी; नगरीय निकायों की परफॉर्मेंस के आधार पर तय होगी अनुदान राशि

News Blast

बंगले के गेट की कुंडी बाहर से बंद करके गए थे साहू, कुएं में गिरे तब हाेटल में चल रहा था शादी समारोह

News Blast

12वीं के नाखुश टॉपर्स नहीं देंगे एग्जाम!:सितंबर में परीक्षा देने के विकल्प पर बोले- 12वीं की पढ़ाई से कट गए हैं, U-टर्न लिया तो कॉलेज और काम्पिटिशन एग्जाम में भी पिछड़ जाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें