May 19, 2024 : 9:23 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

सूबे के लगभग हर शहर में बाजार व सड़कें सूनी, पुलिस रख रही कड़ी निगरानी, शिक्षकों से गैर शैक्षणिक कार्य लेने पर बवाल

रविवार को प्रदेश केलगभग हर शहर में बाजार व सड़कें सूनी हैं। हालंकि कहीं-कहीं कुछ लोग जान-बूझकर नियमों की अनदेखी करते नजर आए। इन पर पुलिस की सख्ती भारी पड़ रही है। कहीं पुलिस बल पैदल मार्च कर रहा है तो कहीं सीसीटीवी वैन नजर रख रही है। तमाम प्रयासों के बावजूद सूबे में कोरोना संक्रमण कम होने का नाम ही नहीं ले रहा। अब तक संक्रमितों की कुल संख्या 4 हजार और मृतकों की संख्या 102 हो गई है।

रात 9 से 1 बजे तक अवैध खनन की निगरानी के लिए लगाई गई शिक्षकाें कीड्यूटी
पिछले 3 महीने से पंजाब के भी तमाम सरकारी-गैर सरकारी स्कूल बंद हैं। इसके चलते टीचर्स की ड्यूटी गैरशैक्षणिक कार्यों में लगा दी गई है और साथ ही इसका विरोध भी शुरू हो गया है। साथ ही दूसरी कई तरह की विसंगतियां भी सामने आ रही हैं।फगवाड़ा के एसडीएम ने एक आदेश जारी करके सरकारी स्कूलों के अध्यापकों की ड्यूटी रात 9 से 1 बजे तक अवैध खनन की निगरानी के लिए लगा दी है।

यही नहीं, शहर के विभिन्न इलाकों में तैनाती के लिए अध्यापकों के चार ग्रुप तैयार किए गए हैं। 30 जून तक लागू की गई इस व्यवस्था के बीच एक अध्यापक की ड्यूटी चार दिन बाद आएगी। उधर, शिअद नेता व पूर्व शिक्षा मंत्री डॉ. दलजीत सिंह चीमा ने कपूरथला जिला प्रशासन की तरफ से फगवाड़ा की चौकियों लगाई गई 40 शिक्षकों से गैर शैक्षणिक सेवाएं लेने के आदेश पर रोक लगाने की मांग की है।

जालंधर में मीडिया के माध्यम से सरकार के खिलाफ नाराजगी जताते आईएमए के पदाधिकारी।

राज्य सरकार की तरफ से क्लीनिकल एस्टेबलिशमेंट एक्ट लागू करने के मामले को लेकर डॉक्टर्स नेकड़ा रुख अपनाया है। आईएमए ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सीईए वापस या फिर लंबित न किया तो 23 जून को निजी डॉक्टर तमाम सेवाएं ठप करेंगे। आईएमए जालंधर ब्रांच के प्रधान डॉ. पंकज पाल ने बताया कि कोविड की आड़ में सरकार निजी अस्पतालों पर कब्जा करने के लिए हत्थकंडे अपना रही है।

लुधियाना में नए नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल छुट्टी के बावजूद अफसरों को साथ लेकर ताजपुर रोड स्थित कूड़ा डंप पर पहुंचे।

लुधियाना में नए नगर निगम कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल छुट्टी के बावजूद अफसरों को साथ लेकर ताजपुर रोड स्थित कूड़ा डंप पर पहुंचे। उन्होंने सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट कंपनी एटूजेड के अधिकारियों को दो टूक कह दिया कि अपनी कारगुजारी में सुधार लाओ नहीं तो काम छोड़कर चले जाओ। दरअसल, 23 मार्च को कोरोना संक्रमण के कारण क‌र्फ्यू घोषित कर दिया गया था। कंपनी ने शहर के सेकेंडरी डंपों से कूड़ा उठाने का काम जारी रखा, लेकिन ताजपुर रोड स्थित मुख्य कूड़ा डंप पर कूड़े की प्रोसेसिंग बंद कर दी। इस वजह से करीब 75 हजार टन के करीब कूड़ा जमा हो गया है।

तरनतारन में फ्लैग मार्च करता पुलिस बल। शहर की सड़कों पर पुलिस की मौजूदगी को छाेड़कर सन्नाटा छाया रहा।

वीकएंड लॉकडाउन के चलते तरनतारन में बाजार और सड़कें सूनी हैं। हालांकि सुबह 8 से 11 बजे तक दवा की दुकानें जरूर खुली। साथ ही लोगों से लॉकडाउन का पालन करवाने के लिए पुलिस गश्त करती दिखाई दी। डीसी कुलवंत सिंह वीकएंड लॉकडाउन के तहत 20 व 21 जून को बाजार बंद रखने की घोषणा की गई थी। इसका 100 फीसदी असर देखा गया। वहीं, शनिवार को चौदस के मौके श्री दरबार साहिब माथा टेकने पहुंचे श्रद्धालुओं ने मास्क पहनकर व शरीरिक दूरी बनाकर प्रशासन के आदेश का पालन किया। एसजीपीसी कर्मियों ने भी उन्हें जागरूक किया। संगत ने देग करवाते हुए पावन दुख निवारण सरोवर में स्नान किया।

पठानकोट में लॉकडाउन के दौरान निगरानी के लिए गश्त पर निकली पुलिस की सीसीटीवी से लैस जीप।

पठानकोट में कोविड-19 के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखने के लिए जिला पुलिस ने एक जीप तैयार की है। यह सीसीटीवी से लैस है। एसएसपी दीपक हिलेरी ने बताया कि जिला पुलिस ने अब नियम तोड़ने वाले 484 लोगों पर मामले दर्ज किए हैं। मास्क न पहनने वाले 2638 व्यक्तियों के चालान कर उनसे 11 लाख 25 हजार से अधिक की वसूली की है। सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का हर हाल में पालन करवाया जाएगा।

पटियाला के सिविल अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों को दिशा-निर्देश देते सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा।

पटियाला की सिद्धू कॉलोनी वासी स्टाफ नर्स व छह अन्य लोगों के पॉजिटिव आने पर कॉलोनी को जहां माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं उक्त 25 घरों के 107 लोगों को सेहत विभाग ने 10 दिन के लिए घरों में ही रहने का आदेश दिया है। 25 घरों के लोग न तो घर से बाहर आएंगे और न ही उनके घरों में कोई बाहरी व्यक्ति जाएगा। उधर, सिविल सर्जन डॉ. हरीश मल्होत्रा ने बताया कि अर्बन एस्टेट के एक प्राइवेट अस्पताल में यादवेंद्र कॉलोनी का बुजुर्ग दाखिल रहा और बाद में राजिंदरा अस्पताल में दाखिल होने पर उसकी मौत हुई और वह पॉजिटिव भी आया। उस अस्पताल के एक स्टाफ सदस्य को क्वारैंटाइन किया है। जिस कमरे में मरीज को रखा गया उसे सैनिटाइज करके उसे 48 घंटे के लिए सील कर दिया है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

फरीदकोट में एसएसपी स्वर्णदीप सिंह के नेतृत्व में लोगों को कोरोना महामारी प्रोटोकॉल के प्रति जागरूक करने के लिए फ्लैग मार्च निकालती पुलिस विभाग और सेहत विभाग की टीम।

Related posts

महाराष्ट्र इकलौता राज्य जहां कोरोना के 1 लाख मामले, इनमें से आधे से ज्यादा केस मुंबई में; देश में अब तक 3 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

News Blast

अपने अंतिम यात्रा पर CDS रावत,

News Blast

इलेक्ट्रोमायोग्राफी बनी खोज का आधार:गणित की विधि बताएगी योगासन की सही मुद्रा, पता चलेगा क्या सुधार जरूरी हैं; सटीकता मापी जा सकेगी

News Blast

टिप्पणी दें