May 17, 2024 : 7:13 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

कोरोना से हम सबको मिलकर लड़ना है,इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए: जी किशन रेड्डी

  • केंद्रीय गृह राज्य मंत्री ने कहा- 50,000 टेस्टिंग किट हम दिल्ली को उपलब्ध करा चुके हैं

दैनिक भास्कर

Jun 21, 2020, 04:00 AM IST

नई दिल्ली. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली स्थित कोविड-19 टेस्ट सेंटर अशोक नगर व सुंदर नगरी का शनिवार को निरीक्षण किया। इस दौरान रेड्डी के साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश कुमार गुप्ता,सांसद मनोज तिवारी और दिल्ली सरकार के अधिकारी मौजूद रहे। गृह राज्यमंत्री और तिवारी ने कोविड-19 की टेस्टिंग में लगे पैरा मेडिकल स्टाफ का मनोबल बढ़ाया।

इस मौके पर केंद्रीय गृह राज्य मत्री जी किशन रेड्डी ने कहा की रैपिड टेस्टिंग के लिए केंद्र सरकार ने दक्षिणी कोरिया से 6 लाख टेस्टिंग किट खरीदी है। इसमें से 50 हजार किट हम दिल्ली सरकार को मुहैया करा चुके हैं। दिल्ली में प्रतिदिन 15000 टेस्ट करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके अलावा केंद्र सरकार द्वारा दिल्ली के कोरोना वॉरियर्स के लिए 7.32लाख N-95 मास्क, 4.41लाख पीपीई किट्स, ढाई लाख हाइड्रोक्साइड क्लोरोक्वीन गोलियां, 18 सरकारी, 25 प्राइवेट टेस्टिंग लैब को मंजूरी के साथ केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से कोरोना सहायता के रूप में 277 करोड रुपए की सहायता राशि दी गई है।

उन्होंने कहा कि यह महामारी समूची मानवता को क्षति पहुंचाने वाली है इसलिए हम सब ने मिलकर इस से लड़ना है इसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। रेड्डी ने कहा दिल्ली केंद्र शासित प्रदेश है और यहां हर देश की एंबेसी और राजनयिक रहते हैं उसके साथ-साथ दिल्ली देश की राजधानी भी है इसलिए विशेष इंतजाम करना राज्य सरकार के साथ ही केंद्र सरकार का भी दायित्व है।  

इस अवसर पर सांसद मनोज तिवारी ने कहा कि दिल्ली सरकार को हर काम में राजनीति की गुंजाइश पैदा कर अपना स्वार्थ सिद्ध करने की आदत सी पड़ गई है। यही कारण है की महामारी के दौरान भी अपनी आदत से मजबूर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी सरकार का ध्यान महामारी की रोकथाम से ज्यादा राजनैतिक स्वार्थ सिद्ध करने में लगा हुआ है।

काेरोना संक्रमण की तैयारी में विफलता के लिए इस्तीफा दे केजरीवाल: विधूड़ी

कोरोना संक्रमितों के लिए दिल्ली में बेड्स की कमी को लेकर भाजपा के दक्षिण दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने दिल्ली सरकार और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर हल्ला बोला। विधूड़ी ने पत्रकारों को को कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के संवेदनहीनता के कारण दिल्ली में कोरोना वायरस के मरीज बढ़ रहे है। विधूड़ी ने कहा कि केजरीवाल दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की संख्या को लेकर लगातार झूठ बोल रहें है। दिल्ली को केजरीवाल के भरोसे दिल्ली को नही छोड़ा जा सकता है, ये मैने बहुत पहले भी कहा था।

उन्होंने कहा कि 8 अप्रैल को केजरीवाल जी ने दिल्ली ने बेड होनी की व्यवस्था का दावा कर रहे थे। उस वक्त हमने कहा था कि स्टेडियम में बेड लगाने की व्यवस्था कर दीजिए , लेकिन उन्होंने नही सुना नहीं। इसके बाद हाईकोर्ट में 20 मई 3150 बेड का एफिडेविट हाईकोर्ट में दिया। पर 31 मई को निजी टीवी चैनल पर केजरीवाल 6600 बेड मौजूद होने की बात कही।

प्राइवेट अस्पतालों को फायदा पहुंचाना चाहती है केजरीवाल सरकार: चौधरी अनिल

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी ने शनिवार को अंबेडकर नगर और इंदिरा गांधी अस्पताल द्वारका अस्पताल का प्रदेश के नेताओं के साथ दौरा किया। उन्होंने दौरे के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री को केवल चैनलों पर दिखने का शौक है। मुख्यमंत्री बुराड़ी के साथ अंबेडकर नगर और द्वारका में बनकर तैयार अस्पताल में कोरोना संक्रमितों के लिए बेड का इंतजाम कर सकते थे। अनिल कुमार ने कहा कि केजरीवाल सरकार इन अस्पतालों को खोलने में जानबूझकर देरी कर रही है क्योंकि यह निजी अस्पतालों को फायदा पहुंचाना चाहती है।

मुख्यमंत्री कोविड मरीजों के लिए प्राईवेट जगहों पर बेड का इंतजाम करके पब्लिक का पैसा बर्बाद कर रहे है जबकि दिल्ली में तीन नए अस्पताल कई महीने से बनकर तैयार है।  600 बेड वाले अम्बेडकर नगर अस्पताल और 1725 बेड के द्वारका स्थित इन्दिरा गांधी अस्पताल बनकर तैयार है सिर्फ उद्घाटन करने की देर है।

Related posts

525 नए केस आए, 10 मरीजों ने फिर कोरोना से दम तोड़ा, 63 की हालत नाजुक

News Blast

आजादी के बाद यहां सड़क नहीं बनी, दूसरे गांव वाले बेटी की शादी करने से डरते हैं, 10 साल पहले नीतीश ने कहा था- यहां दो महीने में रोड बनवा देंगे

News Blast

अब तक 4.26 लाख संक्रमित; 1.75 लाख का इलाज चल रहा, 2.37 लाख ठीक हुए, 13 दिन से ठीक होने वालों की संख्या बीमारों से ज्यादा

News Blast

टिप्पणी दें