May 5, 2024 : 10:13 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

उपराज्यपाल अनिल बैजल ने अपना फैसला वापस लिया, अब संक्रमितों को 5 दिन इंस्टीट्यूशनल क्वारैंटाइन में रहना जरूरी नहीं

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है। इस बीच उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना पॉजिटिवमरीजों को 5 दिन के अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारैंटाइन में रखने का अपना पुराना फैसला वापस ले लिया है। यह जानकारी उन्होंने ट्विटर पर दी है।

दरअसल, पिछले दिनों उपराज्यपाल अनिल बैजल ने कोरोना संक्रमितों को होम क्वारैंटाइन करने पर रोक लगा दी थी। उपराज्यपाल ने आदेश जारी किया था कि दिल्ली में जो भी संक्रमित मिलेगा, उसे पांच दिन अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारैंटाइन में रहना होगा। इसके बाद से दिल्ली के मुख्यमंत्री और उपराज्यपाल में विवाद शुरू हो गया था।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने खड़े किए थे सवाल
पांच दिन के अनिवार्य इंस्टीट्यूशनल क्वारैंटाइन का फैसला लागू करने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सवाल खड़े किए थे। केजरीवाल ने उपराज्यपाल से कहा था कि होम आइसोलेशन खत्म करने पर समस्याएं होंगी। सरकारी अस्पतालों और अन्य सरकारी इंतजामों के बावजूद दिल्ली में केवल 6 हजार बेड उपलब्ध हैं। जबकि दिल्ली में अभी होम आइसोलेशन में 10 हजार लोग रह रहे हैं। सभी को इंस्टीट्यूशनल क्वारैंटाइन में रखना संभव नहीं है।

दिल्ली में लगातार बिगड़ रहे हालात
दिल्ली में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार काफी तेज हो चुकी है। हर रोज हजारों की संख्या में संक्रमित मिल रहे हैं। अस्पतालों में बेड खत्म हो चुके हैं। वेंटिलेटर की कमी है। अब तक 53 हजार 116 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। मरने वालों की संख्या 2,035 हो गई है।

आज की ताज़ा ख़बरें पढ़ने के लिए दैनिक भास्कर ऍप डाउनलोड करें

यह फोटो दिल्ली की है। यहां पीपीई सूट पहना स्वास्थ्य कर्मी एक बच्चे का रैपिड एंटीगन टेस्ट करता हुआ। राजधानी में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने रैपिड एंटीगन टेस्ट कराने का फैसला लिया है।

Related posts

सड़क पर कीचड़, दिव्यांग गर्भवती को झोली में डालकर तीन किमी दूर अस्पताल ले गए परिजन; गुरु नानक देव जी का पावन विवाह आज

News Blast

दिल्ली और एनसीआर में महसूस हुआ भूकंप का झटका, तीव्रता रही 2.1

News Blast

राजधानी के 30 साल पुरानी 90 फीसदी बिल्डिंगों में दरार, भूकंप के झटकों के लिए नहीं है दिल्ली तैयार

News Blast

टिप्पणी दें