May 17, 2024 : 3:42 AM
Breaking News
Uncategorized

10 दिन फाइलों में रेंगता रहा राजस्व विभाग का विशेष अभियान, अब बचे हुए 4 दिन में कितनों को मिलेगा लाभ

दैनिक भास्कर

Jun 20, 2020, 07:48 AM IST

सागर. कोरोना पर नियंत्रण में जुटा राजस्व विभाग अपने ही विभाग के प्रमुख सचिव के विशेष अभियान पर अमल करना भूल गया। मामला प्रमुख सचिव कार्यालय भोपाल से 6 जून को जारी एक पत्र का है। इसमें पीएस ने सागर समेत पूरे प्रदेश के जिलों में अविवादित नामांतरण, अविवादित बंटवारा, विवादित बंटवारा के केसों को नियत समय-सीमा में निपटाने के निर्देश दिए थे। 
शासन ने पटवारी-एसडीएम के लिए नामांतरण व बंटवारा संबंधी आवेदन लेने की तारीख 8 जून से 22 जून तय की थी। वहीं इन मामलों में आदेश से पहले तक की सभी कार्रवाइयां जैसे, नोटिस, सुनवाई, स्थल निरीक्षण, प्रतिवेदन आदि पूरा करने के लिए 8 जून से 9 जुलाई तक का समय दिया था। लेकिन इस महत्वपूर्ण अभियान के पत्र पर समय रहते संज्ञान नहीं लिया । नतीजतन आवेदन ,प्रकरण दर्ज- सुनवाई के लिए दिए गए समय में से 10 दिन बेमतलब ही निकल गए। 
अपर कलेक्टर सागर कार्यालय ने इस संबंध में 17 जून को संबंधित एसडीएम-तहसीलदार को आदेश जारी किया।  अपर कलेक्टर,सागर अखिलेश कुमार जैन का कहना है कि अभियान के संबंध में पत्र भले  ही व्यवहारिक कारणों के चलते देरी से जारी हुआ। लेकिन अधीनस्थ अमले को वॉटसन ग्रुप व अन्य कोर्सेस से पहले ही अवगत करा दिया गया था। मैदानी अमले ने बड़ी संख्या में आवेदन भी जमा कर लिए हैं। अधिक से अधिक लोगों को लाभ दिया जाएगा। 

टिप्पणी दें