May 21, 2024 : 10:20 AM
Breaking News
MP UP ,CG

कैंसर पीड़ित बुजुर्ग की संक्रमण से मौत, पुलिस लाइन में बाहरी के प्रवेश पर रोक, जिले में अब तक 400 ने महामारी को दी मात

  • परतापुर क्षेत्र का रहने वाला था मृतक बुजुर्ग
  • पांच जून को मेडिकल कॉलेज में कराया गया था भर्ती
  • 10 नए पॉजिटिव केस आए सामने

दैनिक भास्कर

Jun 12, 2020, 11:01 AM IST

मेरठ. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मेडिकल कॉलेज में भर्ती एक और कोरोना संक्रमित की इलाज के दौरान मौत हो गई। 74 वर्षीय बुजुर्ग कोरोनावायरस संक्रमण के पहले कैंसर से ग्रसित था। इसके बाद जिले में मृतकों की संख्या 45 पहुंच गई है। 24 घंटे के भीतर यहां 10 नए पॉजिटिव केस सामने आए। अब तक जिले में 564 संक्रमित सामने आए हैं। वहीं, राहत की बात है कि, 400 मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घरों को जा चुके हैं। 

पांच माह से चल रही थी कीमोथेरेपी
सीएमओ डॉ. राजकुमार ने बताया कि, परतापुर थाना क्षेत्र निवासी 74 वर्षीय बुजुर्ग प्रोस्टेट कैंसर पीड़ित थे। पांच माह से उनकी कीमोथेरेपी चल रही थी। कैंसर लीवर तक फैल चुका था। हालत बिगड़ने पर पांच जून को उन्हें मेडिकल में भर्ती कराया गया था। उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके बाद उन्हें मेडिकल के कोविड वार्ड में शिफ्ट कराया गया था। जहां गुरुवार की शाम मौत हो गई। 

24 घंटे के भीतर गुरुवार रात तक 233 सैंपलों की जांच रिपोर्ट आयी। जिनमें से 10 रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। नए मरीजों में एक मीडिया कर्मी भी बताया गया है। स्वास्थ्य विभाग की 787 टीमें घर घर जाकर कोरोना संदिग्ध मरीजों को ढूंढ रही हैं। इस अभियान के तहत 125 संभावित मरीजों को ढूंढने की बात कही गई है। जल्द ही शासन के​ निर्देश पर हर वर्ग के लोगों की जांच के लिए अभियान चलेगा, इसका खाका स्वास्थ्य विभाग ने तैयार कर लिया है। 

पुलिस लाइन में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक 
दो ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद पुलिस लाइन में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। पुलिस लाइन के डी और जे ब्लॉक को हॉट स्पॉट घोषित किया गया है। गुरुवार को 15 पुलिस कर्मियों ने अपनी जांच के लिए सैंपल दिए। इससे पहले बुधवार को भी 15 पुलिस कर्मियों ने जांच के लिए सैंपल दिए थे। रिपोर्ट आने का इंतजार है। 

Related posts

भोपाल कलेक्टर ने आतिशबाजी के लिए 2 घंटे दिए थे, गृह मंत्री बोले- कोई समय तय नहीं, खूब पटाखे चलाओ

News Blast

लोकभवन के सामने दो बच्चों के साथ मिट्टी का तेल डालकर दंपती ने खुद को जलाने का प्रयास किया, पुलिस ने हिरासत में लिया

News Blast

45 की उम्र में 5वीं शादी करेगी महिला!:5 बेटियों की मां को 30 साल के युवक से इश्क, 2 पतियों का नाम भी याद नहीं; शादी के विराेध में बेटी-दामाद पहुंचे थाने

News Blast

टिप्पणी दें